Type Here to Get Search Results !

SBI PO Result 2021 Out, Prelims Result, Cut off & Marks Live Download Now


SBI PO Result 2021  Check State Bank of India has released Prelim Exam Result for PROBATIONARY OFFICERS Recruitment 2021. Those Candidates Are Enrolled with Vacancies and Appeared in the Written CBT Exam Can Download the Results.

एसबीआई पीओ प्रीलिम्स रिजल्ट 2021 लिंक और कट ऑफ चेक यहां देखें: भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने 15 दिसंबर 2021 को एसबीआई पीओ प्रीलिम्स रिजल्ट 2021 घोषित किया। एसबीआई ने 20 नवंबर, 21 नवंबर को प्रोबेशनरी ऑफिसर (पीओ) प्रारंभिक परीक्षा आयोजित की है। और 27 नवंबर 2021। अब उपस्थित उम्मीदवार पीओ प्रीलिम्स परिणाम सीधे लिंक की तलाश कर रहे हैं। उम्मीदवार एसबीआई पीओ प्रीलिम्स रिजल्ट को आधिकारिक वेबसाइट www.sbi.co.in और सरकार रिजल्ट पोर्टल से देख सकते हैं। उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक से एसबीआई पीओ प्रीलिम्स कट ऑफ 2021 स्टेट वाइज चेक कर सकते हैं।

SBI PO Result 2021 Out

एसबीआई पीओ परिणाम भारतीय स्टेट बैंक द्वारा एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट के करियर पेज पर घोषित किया गया है। एसबीआई पीओ परिणाम 2021 के साथ, उम्मीदवार यह जान सकेंगे कि वे मुख्य परीक्षा के लिए पात्र हैं या नहीं। अंतिम चरण यानी इंटरव्यू के बाद उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। इस पोस्ट में एसबीआई पीओ रिजल्ट 2021 से संबंधित सभी विवरण नीचे दिए गए हैं।

SBI PO Prelims Result 2021 date

हमारे पास 20 नवंबर, 21 नवंबर और 27 नवंबर 2021 को आयोजित एसबीआई पीओ प्रारंभिक ऑनलाइन परीक्षा में उपस्थित होने वाले सभी आवेदकों के लिए एक अच्छी खबर थी। भारतीय स्टेट बैंक दिसंबर 2021 तक प्रोबेशनरी ऑफिसर प्रीलिम्स परिणाम की घोषणा करेगा। आधिकारिक के बाद घोषणा, हमने यहां एसबीआई पीओ प्री परिणाम स्कोर कार्ड और अंक सूची की जांच करने के लिए सीधा लिंक प्रदान किया है। प्रतिभागी लॉगिन क्रेडेंशियल का उपयोग करके आधिकारिक वेबसाइट से परिवीक्षाधीन अधिकारी प्रारंभिक परीक्षा परिणाम की जांच कर सकते हैं। उम्मीदवार इस पृष्ठ पर यहां स्टेट बैंक पीओ परिणाम और कट ऑफ मार्क्स का पूरा विवरण देख सकते हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि एसबीआई पीओ परिणाम 2021 के बारे में नवीनतम समाचार प्राप्त करने के लिए हमारे पोर्टल पर बने रहें।

SBI PO Prelims Result Link

SBI PO प्रारंभिक परीक्षा परिणाम 2021 को SBI द्वारा दिसंबर 2021 को भारतीय स्टेट बैंक (SBI) की आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित किया गया है। परिणाम ऑनलाइन जारी किया गया है और उम्मीदवारों को यह जांचने के लिए लॉग इन करना होगा कि उन्हें एसबीआई पीओ 2021 परीक्षा में मेन्स परीक्षा के लिए उपस्थित होना है या नहीं। सभी उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके एसबीआई पीओ प्रारंभिक परीक्षा परिणाम 2021 की जांच कर सकते हैं।

sbi.co.in Pre Result 2021 Direct Link

इससे पहले भारतीय स्टेट बैंक ने 2050 प्रोबेशनरी ऑफिसर (पीओ) पदों के लिए एक भर्ती अधिसूचना जारी की है। एसबीआई पीओ भर्ती 2021 ऑनलाइन फॉर्म के लिए बड़ी संख्या में उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। एसबीआई पीओ प्री परीक्षा में उपस्थित होने वाले उम्मीदवार अब एसबीआई पीओ प्री परिणाम 2021 की अपेक्षित तिथि की तलाश कर रहे हैं। एसबीआई ने 15 दिसंबर 2021 तक पीओ प्रीलिम्स परिणाम की घोषणा की। उम्मीदवार रोल नंबर या पंजीकरण संख्या, जन्म तिथि और टेक्स्ट सत्यापन कोड का उपयोग करके आधिकारिक वेबसाइट से एसबीआई पीओ प्रारंभिक परीक्षा परिणाम ऑनलाइन देख सकते हैं। उम्मीदवारों को एसबीआई पीओ स्कोर कार्ड की हार्ड कॉपी लेनी चाहिए। उम्मीदवार नीचे दिए गए सीधे लिंक का उपयोग करके स्टेट बैंक पीओ रिजल्ट मार्क्स की जांच और डाउनलोड कर सकते हैं।

SBI PO Score Card 2021 Out

उम्मीदवार जो एसबीआई पीओ प्रीलिम्स परीक्षा 2021 में उपस्थित हुए थे, वे एसबीआई पीओ स्कोर कार्ड 2021 के माध्यम से परीक्षा में उनके द्वारा प्राप्त अंकों की जांच कर सकते हैं। एसबीआई ने प्रारंभिक परिणाम के साथ एसबीआई पीओ स्कोर कार्ड 2021 प्रकाशित किया है। उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक से एसबीआई पीओ स्कोर कार्ड 2021 की जांच कर सकते हैं।

Details Mentioned on SBI PO Prelims Result 2021

उम्मीदवार एसबीआई पीओ रिजल्ट 2021 में उल्लिखित सभी विवरणों को ध्यान से देख सकते हैं। SBI PO परिणाम 2021 पर निम्नलिखित विवरणों का उल्लेख किया गया है:
1. उम्मीदवार का नाम
2. परीक्षा की तिथि
3. रोल नंबर
4. पंजीकरण संख्या
5. वर्ग
6. पोस्ट लागू
7. SBI PO प्रारंभिक परीक्षा में प्राप्त कुल अंक
8. ओवरऑल कट ऑफ मार्क्स
9. कुल मिलाकर और प्रत्येक खंड के लिए भी अंक
10. योग्यता स्थिति
11. मुख्य परीक्षा तिथि

SBI PO Prelims Cut Off 2021 Category Wise

भारतीय स्टेट बैंक के अधिकारियों ने परिणाम के साथ पीओ प्रीलिम्स कट ऑफ मार्क्स स्टेट वाइज जारी किया है। कट ऑफ मार्क्स परिणामों का एक महत्वपूर्ण तत्व है और आप श्रेणीवार कट ऑफ अंक विवरण ऑनलाइन देख सकते हैं। कट ऑफ मार्क्स न्यूनतम योग्यता अंक है। कट ऑफ अंक सीटों की संख्या, उपस्थित छात्रों की संख्या, उम्मीदवारों के अंक और आरक्षण श्रेणी के आधार पर तैयार किए जाएंगे। उम्मीदवार सामान्य, ओबीसी, एससी, एसटी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए एसबीआई पीओ प्रीलिम्स कट ऑफ की जांच कर सकते हैं। जिन उम्मीदवारों को एसबीआई पीओ प्रीलिम्स परिणाम की जांच करने में परेशानी का सामना करना पड़ता है, उन्होंने नीचे दिए गए चरण-दर-चरण प्रक्रिया का पालन करने की सलाह दी।

SBI PO 2021 Mains Result 

SBI PO Mains Result 2021 SBI द्वारा जनवरी 2022 में भारतीय स्टेट बैंक (SBI) की आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित किया जाएगा। परिणाम एक पीडीएफ प्रारूप में एसबीआई पीओ साक्षात्कार के लिए चयनित उम्मीदवारों की सूची के साथ जारी किया जाएगा। एसबीआई पीओ मेन्स में प्राप्त अंकों को प्रोबेशनरी ऑफिसर पदों के चयन के लिए मेरिट सूची तैयार करने के लिए गिना जाएगा।

SBI PO 2021 Interview Result 

साक्षात्कार प्रक्रिया एक उम्मीदवार के उन विषयों पर बुनियादी ज्ञान का परीक्षण करने के लिए आयोजित की जाएगी जिसमें वह अच्छा है। इसके अलावा, साक्षात्कार प्रक्रिया में सामान्य जागरूकता पर भी प्रश्न पूछे जाते हैं। कई सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में पीओ पद के लिए उम्मीदवारों के चयन में साक्षात्कार प्रक्रिया अंतिम चरण है। SBI PO साक्षात्कार परिणाम 2021 फरवरी / मार्च 2022 के महीने में जारी किया जाएगा।

SBI PO Final Result

एसबीआई पीओ 2021 का अंतिम परिणाम मेन्स परीक्षा और साक्षात्कार प्रक्रिया के सामूहिक स्कोर पर विचार करके घोषित किया जाएगा। एक मेरिट सूची तैयार की जाती है और मेरिट सूची में आने वाले उम्मीदवारों को उनकी पसंद का बैंक द्वारा नियुक्ति पत्र दिया जाता है।

How to Check SBI PO Prelims Result 2021?

1. एसबीआई पीओ रिजल्ट 2021 चेक करने के लिए ऊपर दिए गए लिंक पर क्लिक करें या एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
2. नीचे स्क्रॉल करें और "करियर >> करंट ओपनिंग>> प्रोबेशनरी ऑफिसर के लिए भर्ती" पर क्लिक करें और "प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम" पर क्लिक करें।
3. एक नया पेज दिखाई देगा, जहां आपको अपना रोल नंबर, पासवर्ड और कैप्चा कोड दर्ज करना होगा।
4. आपका एसबीआई पीओ प्रीलिम्स परिणाम प्राप्त अंकों के साथ स्क्रीन पर प्रदर्शित होता है।
5. भविष्य के संदर्भ के लिए एसबीआई पीओ परिणाम डाउनलोड करें


Some Useful Most Important Links :-


Tags