Type Here to Get Search Results !

NDA 2 Result 2021 Live Check NDA/ NA II Cut off & Merit List Download Now

NDA 2 Result 2021 Live Check NDA/ NA II Cut off & Merit List Download Now

UPSC NDA Result 2021 OUT nda 2021 result merit list pdf download out @ upsc.gov.in

how to check nda 2 result 2021 

upsconline.nic.in एनडीए-द्वितीय परिणाम 2021 चेक कटऑफ और मेरिट सूची यहां- संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) एनडीए 2 परीक्षा परिणाम 15 दिसंबर 2021 को घोषित किया गया। यूपीएससी एनडीए द्वितीय परीक्षा परिणाम आधिकारिक वेब पोर्टल www पर ऑनलाइन मोड अपलोड किया गया। upsc.gov.in, upsconline.nic.in। वे उम्मीदवार जो यूपीएससी राष्ट्रीय रक्षा अकादमी परीक्षा II (एनडीए) 14 नवंबर परीक्षा में उपस्थित हुए हैं, वे नीचे दिए गए सीधे लिंक के लिए अपने एनडीए II परिणाम / चयन उम्मीदवारों की सूची पीडीएफ की जांच कर सकते हैं। फिर Sarkari Result pdf लिस्ट में अपना रोल नंबर खोजें।

UPSC NDA 2 Result 2021 OUT

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (एनडीए) की नौसेना, सेना और वायु सेना में प्रवेश के लिए दो बार परीक्षा आयोजित करता है। अब एनडीए ने कुल 370 रिक्तियों के लिए 14 नवंबर 2021 को एनडीए 2 परीक्षा आयोजित की। वे सभी उम्मीदवार जो परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, यह जानने के लिए उत्सुक हैं कि वे योग्य हैं या नहीं, इसलिए वे एनडीए 2 परीक्षा 2021 के परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे हैं। मीडिया की खबर के मुताबिक एनडीए 2 का रिजल्ट 15 दिसंबर को जारी होने की पुष्टि हुई थी. एक बार आधिकारिक वेब पोर्टल पर एनडीए II परीक्षा परिणाम पीडीएफ घोषित करने के बाद, इस वेब पेज पर नीचे दिए गए सीधे लिंक को सक्रिय कर देगा। उसके बाद आप उनका परिणाम इस वेब पेज के माध्यम से आसानी से प्राप्त कर सकते हैं।

nda 2 2021 result 2021 date 

संघ लोक सेवा आयोग ने 14 नवंबर 2021 को एनडीए 2 परीक्षा का आयोजन किया है। प्राधिकरण के बोर्ड द्वारा एनडीए परिणाम 2021 की मेरिट सूची अभी घोषित नहीं की गई है। परीक्षा एक ऑफ़लाइन लिखित परीक्षा पर आधारित थी, और कुल आवंटित अंक 900 था। दो पेपर हैं जिनमें उम्मीदवारों को बैठना होता है, एक पेपर गणित पर होता है, और दूसरा सामान्य क्षमता परीक्षण पर होता है। अगले राउंड के लिए क्वालीफाई करने के लिए उम्मीदवारों को दोनों पेपर क्लियर करने होंगे और न्यूनतम कट-ऑफ हासिल करना होगा। संचालन बोर्ड ने घोषणा की है कि एनडीए 2 2021 परिणाम तिथि आधिकारिक पेज पर प्रकाशित की जाएगी।

upsc nda 2021 cut off

यूपीएससी राष्ट्रीय रक्षा अकादमी ने एनडीए 2 परीक्षा 2021 के लिए कट-ऑफ मानक निर्धारित किया है, और उन्होंने उम्मीदवारों से परीक्षा पास करने के लिए आधिकारिक कट-ऑफ का पालन करने के लिए कहा है। कट-ऑफ उम्मीदवार की योग्यता और क्षमता तय करता है। उम्मीदवार अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए न्यूनतम अंकों का भी अनुमान लगा सकते हैं। कट-ऑफ का यह मानक उम्मीदवारों को यथासंभव तैयार होने के लिए प्रेरित करता है। UPSC बोर्ड ने 14 नवंबर 2021 को परीक्षा आयोजित की थी। उम्मीदवार अपने upsc nda परिणाम 2021 का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। संचालन बोर्ड ने उम्मीदवारों से अनुरोध किया है कि वे एनडीए परीक्षा परिणाम 2021 और परीक्षा के अन्य दौर के बारे में आगामी अपडेट के लिए आधिकारिक साइट की जांच करते रहें। बोर्ड ने एनडीए 2 परीक्षा 2021 के उम्मीदवारों के लिए अपेक्षित कट-ऑफ तालिका प्रदान की है। उन्होंने नीचे उम्मीदवारों की जांच के लिए पिछले वर्ष की कट-ऑफ तालिकाएं भी प्रदान की हैं।

NDA Cut Off Marks 2021 Merit List

यूपीएससी आयोग परिणाम के साथ कट ऑफ अंक जारी करेगा। इसलिए विभाग ने 15 दिसंबर 2021 को एनडीए II कट ऑफ मार्क्स जारी किए। यूपीएससी कट ऑफ मार्क्स सीटों की संख्या, उपस्थित छात्रों की संख्या, उम्मीदवारों के अंक और आरक्षण श्रेणी के आधार पर तैयार किए गए। आवेदक नीचे दी गई तालिका से अपेक्षित कट ऑफ मार्क्स की जांच कर सकते हैं। पिछले वर्ष कट ऑफ अंक 900 में से 355 थे, इस वर्ष कट ऑफ अंक अभी तक जारी नहीं किए गए हैं।
एनडीए II परीक्षा के लिए बहुत सारे उम्मीदवार उपस्थित हुए और अब जानना चाहते हैं कि किसने परीक्षा पास की है और अगले दौर के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है। परिणाम जारी होने के बाद अधिकारी एनडीए 2 मेरिट लिस्ट 2021 जारी करेंगे। सूची को देखकर आप जांच सकते हैं कि आपने अगले दौर के लिए क्वालीफाई किया है या नहीं। मेरिट लिस्ट पीडीएफ जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड करें।

upsconline.nic.in 2021 NDA II Result Marksheet

परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों की मार्कशीट आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर ऑनलाइन अपलोड की जाएगी। उम्मीद है कि रिजल्ट जारी होने के 15 दिनों के भीतर मार्कशीट को अपडेट कर दिया जाएगा। यह 30 दिनों के लिए ऑनलाइन उपलब्ध होगा। इसलिए उम्मीदवार 30 दिन पूरे होने से पहले मार्कशीट डाउनलोड करना सुनिश्चित करें। मार्कशीट की जांच करने के लिए आपको एक पंजीकरण आईडी और जन्म तिथि की आवश्यकता होगी।

NDA Score Card – Marksheet Download

उम्मीदवारों की मार्कशीट एनडीए फाइनल रिजल्ट के प्रकाशन की तारीख से 15 दिनों के भीतर आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध करा दी जाती है। स्कोरकार्ड 30 दिनों की अवधि के लिए डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है। उम्मीदवार आवेदन संख्या और जन्म तिथि का उपयोग करके इसे डाउनलोड कर सकेंगे। एनडीए स्कोरकार्ड निम्नलिखित विवरण प्रदर्शित करता है:
1. उम्मीदवार का नाम
2. रोल नंबर
3. अनुभागीय और समग्र स्कोर

UPSC NDA-2 Cut Off Marks 2021 – Expected Cut Off Scores

कट ऑफ मार्क्स एक परीक्षा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। चयन प्रक्रिया के अगले स्तर के लिए उम्मीदवार का चयन करने के लिए परीक्षा बोर्ड द्वारा यह निर्णय लिया जाता है। इसे उम्मीदवार की श्रेणी (सामान्य, ओबीसी, एससी, एसटी) के आधार पर अंतिम रूप दिया जाता है, लिखित परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवारों की संख्या, उपलब्ध रिक्तियों की संख्या, प्रश्न पत्र का कठिनाई स्तर, पिछले वर्ष की कटौती के आधार पर विश्लेषण बंद निशान।
यदि कोई उम्मीदवार राष्ट्रीय रक्षा अकादमी और नौसेना अकादमी II परीक्षा 2021 में न्यूनतम कट ऑफ अंक प्राप्त करता है, तो उम्मीदवार को आगे के दौर के लिए बुलाया जाएगा। आप यूपीएससी एनडीए 2 कट ऑफ मार्क्स 2021 को आधिकारिक वेबसाइट @ www.upsc.gov.in से देख सकते हैं।

Check UPSC NDA-2 Merit List 2021 – Download PDF

यूपीएससी एनडीए 2 मेरिट लिस्ट 2021 की जांच के लिए राष्ट्रीय रक्षा अकादमी और नौसेना अकादमी 2 परीक्षा 2021 में भाग लेने वाले सभी उम्मीदवारों के लिए कट ऑफ महत्वपूर्ण है। परीक्षा में शीर्ष अंक वाले सभी उम्मीदवारों को उनके प्रदर्शन के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। और यूपीएससी एनडीए में शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। यूपीएससी एनडीए 2 मेरिट लिस्ट 2021 के आधार पर शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को चयन प्रक्रिया के अगले चरण के साथ आगे बढ़ने के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाएगी।

How to UPSC NDA 2 Result 2021 – Download Links

1. यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
2. होमपेज पर, “फाइनल रिजल्ट” टैब पर क्लिक करें।
3. एनडीए 2 परिणाम 2021 के लिए लिंक खोजें।
4. आवेदन संख्या और जन्म तिथि भरें।
5. सत्यापन के बाद विवरण जमा करें।
6. अंत में, परिणाम आपकी डिवाइस स्क्रीन पर उपलब्ध होगा।
7. आगे के संदर्भ के लिए रिजल्ट शीट का प्रिंटआउट लें।

upsc nda 2 result 2021: interview or joining date

यूपीएससी एनडीए 2 की लिखित परीक्षा से योग्य उम्मीदवारों को अंतिम मूल्यांकन दौर के लिए बुलाया जाएगा। फाइनल राउंड 900 अंकों का होगा। परीक्षा प्राधिकरण अपनी आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर सभी आवश्यक विवरण प्रदान करेगा। स्क्रीनिंग टेस्ट और अन्य परीक्षणों (मनोवैज्ञानिक परीक्षण, समूह परीक्षण अधिकारी कार्य, व्यक्तिगत साक्षात्कार और सम्मेलन) की अस्थायी तिथि और स्थान शीघ्र ही घोषित किया जाएगा। एनडीए परिणाम 2021 मेरिट सूची की सफल घोषणा। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को दस्तावेज सत्यापन के लिए साक्षात्कार के दिन अनिवार्य दस्तावेज रखने होंगे। परीक्षा बोर्ड ने उम्मीदवारों से नवीनतम अपडेट के लिए आधिकारिक साइट पर नजर बनाए रखने का अनुरोध किया है।

Some Useful Most Impartant Links :- 


Tags