Type Here to Get Search Results !

How to Check DSSSB TGT Result 2021 Live Download Link Activated Today

DSSSB TGT Result 2021 Check Delhi Subordinate Service Selection Board (DSSSB) Are Invited to Online Application Form for the Recruitment Post of Trained Graduate Teacher TGT Bengali, Sanskrit, English, Urdu and Punjabi Teacher Recruitment 2021. Those Candidates Are Interested to the Following Recruitment Can Read the Full Notification Before Apply Online..

DSSSB TGT रिजल्ट 2021 की तारीख जल्द ही dsssb.delhi.gov.in पर जारी की जाएगी। डीएसएसएसबी टीजीटी शिक्षक परिणाम लिंक, कट ऑफ मार्क्स, मेरिट सूची और चयन सूची यहां से देखें। दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड अक्टूबर 2021 में कभी भी डीएसएसएसबी टीजीटी परीक्षा का परिणाम अस्थायी रूप से जारी करेगा। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.dsssb.delhi.gov.in पर डीएसएसएसबी टीजीटी शिक्षक परिणाम 2021 की जांच कर सकते हैं। प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे उम्मीदवारों को डीएसएसएसबी परिणाम 2021 से संबंधित हर नवीनतम समाचार और अपडेट के लिए इस पृष्ठ को बुकमार्क करना होगा। 

DSSSB TGT Result 2021

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड योग्य उम्मीदवारों की भर्ती के लिए हर साल दिल्ली टीजीटी परीक्षा आयोजित करता है। इस परीक्षा के लिए केवल दिल्ली के निवासी ही आवेदन कर सकते हैं। DSSSB ने 02 से 25 नवंबर 2021 तक विभिन्न विषयों के लिए अलग-अलग परीक्षाएं सफलतापूर्वक आयोजित की हैं। यह परीक्षा सरकारी संस्थानों में प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (TGT) के रूप में योग्य उम्मीदवारों के चयन के लिए आयोजित की गई है।

परीक्षा के लिए उपस्थित हुए उम्मीदवार अब अपने परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे हैं। DSSSB ने आधिकारिक तौर पर परिणाम घोषित करने की किसी तारीख की घोषणा नहीं की है, लेकिन इसे जल्द ही DSSSB की आधिकारिक वेबसाइट - www.dsssb.delhi.gov.in पर जारी किए जाने की उम्मीद है।

DSSSB TGT Teacher Results 2021 Date

लगभग 13043 रिक्तियों के लिए विभिन्न विषयों के लिए DSSSB TGT के लिए अधिसूचना की घोषणा की गई थी। सफलतापूर्वक परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवारों का चयन विभिन्न सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त संस्थानों में प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक के रूप में किया जाएगा। यह एक राज्य स्तरीय परीक्षा है, जिसमें इच्छुक उम्मीदवार परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर ही पास हो सकते हैं।  DSSSB TGT परिणाम DSSSB की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन मोड के माध्यम से घोषित किया जाता है। हालांकि, ऐसी संभावनाएं हैं कि दो या दो से अधिक उम्मीदवार एक ही समय में समान अंक प्राप्त कर सकते हैं, इसे टाई कहा जाता है। इस टाई मामले को हल करने के लिए, उच्च शैक्षणिक अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवार को वरीयता दी जाती है।

DSSSB TGT Teachers Result Date – Result Notice

बोर्ड को दिसंबर 2021 या जनवरी 2022 में डीएसएसएसबी टीजीटी शिक्षक परिणाम घोषित करने की उम्मीद है। हालांकि, बोर्ड ने परिणाम घोषित करने की तारीख का खुलासा नहीं किया है। परिणाम की तारीख के बारे में उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर सूचित किया जाएगा। इसलिए, डीएसएसएसबी टीजीटी परिणाम 2021 के अपडेट और जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें। 
जब भी बोर्ड डीएसएसएसबी टीजीटी शिक्षक परिणाम के बारे में जानकारी जारी करेगा, हम आपको इस वेबपेज पर सूचित करेंगे। दिल्ली प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक परिणाम पर भविष्य के अपडेट के लिए आप हमारी वेबसाइट को बुकमार्क कर सकते हैं।

DSSSB TGT 2021 Result Online Check 

DSSSB TGT परिणाम 2021 लिखित परीक्षा कट ऑफ मार्क्स: दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने 02 सितंबर से 10 अक्टूबर 2021 तक विभिन्न विषयों के TGT शिक्षकों के लिए एक लिखित परीक्षा आयोजित की है। परीक्षा गणित, हिंदी, बंगाली, संस्कृत, सामाजिक विज्ञान के लिए आयोजित की गई है। , प्राकृतिक विज्ञान, उर्दू, पंजाबी और अंग्रेजी विषय। बोर्ड जल्द ही इन विषयों के लिए डीएसएसएसबी टीजीटी परिणाम घोषित करेगा।
परिणाम ऑनलाइन मोड में घोषित किया जाएगा। इसे आवेदन पंजीकरण संख्या और पासवर्ड का उपयोग करके आधिकारिक वेबसाइट से देखा जा सकता है। चयनित उम्मीदवारों को प्रशिक्षित स्नातक शिक्षकों के रूप में सेवा देने के लिए केंद्र शासित प्रदेश के विभिन्न सरकारी और सहायता प्राप्त स्कूलों में नियुक्त किया जाएगा।

DSSSB TGT Cut Off Marks 2021

दिल्ली अधीनस्थ कर्मचारी चयन आयोग परिणाम के साथ टीजीटी शिक्षक परीक्षा 2021 के लिए कट-ऑफ अंक जारी करेगा। उम्मीदवारों के लिए प्राधिकरण द्वारा जारी कट-ऑफ अंक से अधिक अंक प्राप्त करना अनिवार्य है। डीएसएसएसबी टीजीटी परिणाम घोषित होने के बाद, कट-ऑफ अंक यहां से अपडेट किए जाएंगे। 

Details Mentioned on the DSSSB TGT Score Card 2021

उम्मीदवार अपने डीएसएसएसबी टीजीटी स्कोरकार्ड पर उल्लिखित निम्नलिखित विवरण पा सकते हैं। उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे इन विवरणों को अच्छी तरह से जांच लें और किसी भी विसंगति के मामले में तुरंत रिपोर्ट करें।
उम्मीदवार का नाम

1. उम्मीदवार की पंजीकरण संख्या
2. उम्मीदवार का आवासीय पता
3. उम्मीदवार की जन्म तिथि
4. उम्मीदवार के पिता का नाम
5. परीक्षा तिथि
6. कुल मार्क
7. अंतिम परिणाम

DSSSB Trained Graduate Teachers Score Card Download

बोर्ड परिणाम के साथ डीएसएसएसबी टीजीटी स्कोरकार्ड जारी करेगा। स्कोरकार्ड में उम्मीदवार का नाम, परीक्षा रोल नंबर, प्राप्त अंक, श्रेणी और परिणाम घोषित होने की तारीख जैसी जानकारी होगी।
उम्मीदवार परीक्षा रोल नंबर और जन्म तिथि का उपयोग करके अपना स्कोरकार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। उम्मीदवारों को अपने स्कोरकार्ड को डाउनलोड करके सुरक्षित रखना होगा क्योंकि साक्षात्कार/दस्तावेज सत्यापन के समय इसकी आवश्यकता होगी।

How to Check DSSSB TGT Result 2021 – Download Links

1. सबसे पहले आधिकारिक पोर्टल delhi.gov.in पर जाएं
2. अब होमपेज पर जाएं।
3. फिर नवीनतम प्रेरणा अनुभाग देखें।
4. अब DSSSB TGT रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।
5. लिंक खोलें।
6. फिर, अपना वैध विवरण दर्ज करें पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि
7. डीएसएसएसबी टीजीटी रिजल्ट 2021 पीडीएफ को सेव करें।
8. अंत में, आगे के संदर्भ के लिए परिणाम का प्रिंटआउट लें।

Some Most Impoartant Useful Links:-