Type Here to Get Search Results !

Group D Admit Card 2022 Download Direct link -【RRB Level 1 CBT Exam】

Group D Admit Card 2022 Download Direct link - 【RRB Level 1 CBT Exam】 :  चरण 1 परीक्षा के लिए RRB Group D Admit Card 2022 10 March 2022 को जारी होने जा रहा है। रेलवे भर्ती बोर्ड अपने क्षेत्रीय भर्ती पोर्टल पर आरआरबी ग्रुप डी हॉल टिकट 2022 जारी करने जा रहा है। दूसरे, RRB Group D Phase 1 Admit Card 2022 को RRB Group D Exam Date 2022 यानी 23 फरवरी तक डाउनलोड किया जा सकता है। अंत में, आरआरबी ग्रुप डी हॉल टिकट 2022 की पूरी जानकारी के लिए इस पोस्ट को अंत तक देखें और रीजन वाइज RRC Group D E-Call Letter 2022 डाउनलोड करने के लिए सीधा लिंक। RRB Group D eam Admit Card 2022 Is Scheduled




  1. Group D Admit Card 2022
  2. Overview of Group D Admit Card 2022 Exam Date
  3. How to Download Group D Hall Ticket / Admit Card 2022
  4. RRC Group D Admit Card 2022 Sarkari Result
  5. Group D e-Call Letter 2022 Download Region Wise Link
  6. How to Check RRB Group D Exam City & Center
  7. Railway RRB group d exam 2022 admit card preview
  8. Group D Level 1 Hall Ticket 2022 New Instructions
  9. Railway Group D Region Wise Vacancy Details
  10. RRB group d Admit Card 2022 Printed Details
  11. How to Chack RRB Group D CBT Admit Card
  12. RRB Group D Admit Card Candidate Login 
  13. Railways Group D login id forgot
  14. Official Website Use full Links
  15. FAQs Group D Hall Ticket / Admit Card 2022 Download


Group D Admit Card 2022



RRB Group D Admit Card/ Level 1 Exam Hall Ticket 2022 Zone Wise Railway Recruitment Board Group D Exam Dates Notice Available. RRB/ RRC Group D (level 1) Exam Schedule announced.

तो नवीनतम अपडेट के अनुसार RRB Group D Exam Admit Card 2022 रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) या रेलवे भर्ती सेल (आरआरसी) ग्रुप डी भर्ती की स्तर 1 परीक्षा आयोजित कर रहा है। आपको ध्यान देना चाहिए कि आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा तिथि 2022 23 फरवरी 2022 (स्थगित) है। दूसरे, 


उम्मीदवार अपने क्षेत्र आरआरबी पोर्टल @rrbcdg.gov.in से 23.02.2022 (विलंबित) पर लेवल 1 परीक्षा के लिए अपना आरआरबी ग्रुप डी एडमिट कार्ड 2022 पा सकते हैं। आप नीचे इस पोस्ट से आरआरबी ग्रुप डी लेवल 1 


Group D Admit Card 2022



एडमिट कार्ड 2022 rrb group d admit card डाउनलोड करने के लिए एक सीधा लिंक पा सकते हैं। हम आपको ग्रुप डी हॉल टिकट 2022 से संबंधित अन्य विवरणों को सूचित करना चाहते हैं जैसे आरआरबी एडमिट कार्ड 2022 की रिलीज की तारीख, आर ग्रुप डी परीक्षा तिथि Railways Group D CBT Admit Card 2022 Download के बारे में, आरआरबी ग्रुप डी एडमिट कार्ड 2022 डाउनलोड करने की प्रक्रिया और लेवल 1 ग्रुप डी के बारे में छात्रों के बुनियादी प्रश्न। पाठ्यक्रम।



Overview of Group D Admit Card 2022 Exam Date


Railway group D CBT Admit Card 2022 के बारे में पूरी जानकारी हमारे लेख में उन सभी उम्मीदवारों के लिए उपलब्ध कराई जाएगी जिन्होंने इस भर्ती के लिए आवेदन किया था। हमारे इस लेख में आपको बताया जाएगा कि आप किस प्रक्रिया के माध्यम से अपना एडमिट कार्ड ऑनलाइन प्राप्त कर सकते हैं। 


RRC Group D CBT Admit Card 2022  इसके अलावा आपको हॉल टिकट डाउनलोड करने के तरीके के बारे में भी बताया जाएगा। आशा है कि आप इसे अंत तक ध्यान से पढ़ेंगे और rrb group d exam date जल्द से जल्द इस परीक्षा के लिए अपना प्रवेश पत्र प्राप्त करेंगे।


Board Name

Railway Recruitment Board or Railway Recruitment Cell

Recruitment 

RRB Group D Recruitment 2022

Notification Number

CEN 01/2019

Exam Date

23 February 2022 (Postponed)

RRC Group D Admit Card 2022 Release Date

10 March 2022

Posts

103769 Posts

Selection process

Level 1 and 2 Exam

Mode of Exam

Computer Based

Type of Post

Admit Card

RRB Admit Card Download Portal

rrbcdg.gov.in




Railway Group D  CBT Admit Card 2022 Hall Ticket, Roll Number Download

तो, आपको सूचित किया जाता है कि रेलवे ग्रुप डी एडमिट कार्ड 2022 रिलीज की तारीख पर उम्मीदवारों द्वारा मांगी गई पूरी जानकारी ऊपर rrbcdg.gov.in पर उपलब्ध है। दूसरे, उम्मीदवार अन्य जानकारीपूर्ण चीजें पा सकते हैं जैसे कि आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा का तरीका, आरआरसी ग्रुप डी एडमिट कार्ड रिलीज की तारीख और आरआरबी ग्रुप डी लेवल 1 परीक्षा तिथि जो 23 फरवरी 2022 है।



How to Download Group D Hall Ticket / Admit Card 2022


RRB Group D CBT Admit Card 2022 Region Wise Hall Ticket Online

यह परीक्षा रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित की गई है। जिसके लिए बड़ी संख्या में उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। लेकिन इस पद पर आपकी योग्यता के अनुसार ही भर्ती की जाएगी। इस पद के लिए लगभग 
62905 रिक्तियां जारी की गई हैं। जिसके लिए RRB Group D Exams ऑनलाइन मोड में आवेदन किया गया था। आवेदन के लिए एक निश्चित समय निर्धारित किया गया था, जिसके बाद आप अंतिम तिथि के बाद आवेदन नहीं कर सके। आप केवल आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ही आवेदन कर सकते हैं।

  1. RRB Group D CBT Admit Card 2022 Download करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  2. इसके बाद होम पेज खुल जाएगा।
  3. होम पेज पर आपको Admit Card का विकल्प मिलेगा उस पर क्लिक करें।
  4. एडमिट कार्ड खोलने के लिए, आपको अपना रोल नंबर और आवश्यक विवरण भरना होगा।
  5. डिटेल भरते ही आपका एडमिट कार्ड खुल जाएगा।
  6. इसे सेव करके डाउनलोड कर लें।
  7. परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड की दो हार्ड कॉपी निकाल लें।


अगर आप आर RRB Group D CBT Admit Card 2022 Download के बारे में कुछ पूछना चाहते हैं, तो आप हमें कमेंट सेक्शन में मैसेज कर सकते हैं, हम जल्द ही आपके सवाल का जवाब देंगे।



RRC Group D Admit Card 2022 Sarkari Result


आरआरबी ग्रुप डी RRB Group D Hall Ticket 2022. रीजन वाइज हॉल टिकट ऑनलाइन रिलीज की तारीख और उम्मीदवारों के लिए डाउनलोड प्रक्रिया यहां दी गई है। आरआरबी ग्रुप डी एडमिट कार्ड 2022 के बारे में सभी जानकारी आपको हमारे लेख में उपलब्ध कराई जाएगी, हम आपसे अनुरोध करते हैं कि इसे ध्यान से पढ़ें। ये 


परीक्षाएं हर साल निश्चित समय पर आयोजित की जाती हैं, इस पद के लिए बड़ी संख्या में उम्मीदवार आवेदन करते हैं, लेकिन इस पद के लिए योग्य उम्मीदवारों का ही चयन किया जाता है। परीक्षा के बारे में सभी जानकारी नीचे दी गई है।

RRB Group D Admit Card Download, Exam Date 2022-CBT1 Exam Hall Ticket

यह परीक्षा ग्रुप डी के लिए की गई है और यह परीक्षा रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा आयोजित की जाएगी. इस भर्ती के लिए कुल 62,907 रिक्तियां जारी की गई हैं। इस पद के लिए बड़ी संख्या में छात्रों ने आवेदन किया है। हम जानते हैं कि 


सभी छात्र इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे होंगे, लेकिन जानकारी के मुताबिक परीक्षा से 4 दिन पहले एडमिट कार्ड जारी कर दिया जाएगा।



Group D e-Call Letter 2022 Download Region Wise Link


RRB Group D Exam Date | Railway Group D Call Letter | RRB Group D Admit Card Download 2022 | CBT1 Exam Hall Ticket

आरआरबी ने लेवल -1 परीक्षा को लेकर एक घोषणा की है। आरआरबी ने फैसला किया है कि लेवल -1 पदों के लिए दूसरे चरण की परीक्षा नहीं होगी। इसलिए, ग्रुप डी पदों के लिए चयन एकल चरण परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। परीक्षा जुलाई 2022 में होने वाली है। आरआरबी ने उसी के संबंध में एक अधिसूचना जारी की है।
RRB Group D Hall Ticket 2022 रेलवे भर्ती बोर्ड विज्ञापन संख्या CEN 01/2019 के तहत सभी योग्य उम्मीदवारों के लिए क्षेत्रवार रेलवे ग्रुप डी हॉल टिकट 2022 जारी करेगा। आरआरबी ग्रुप डी एडमिट कार्ड इंडिया पोस्ट के माध्यम से नहीं भेजा जाएगा। आपको अपने आरआरबी जोन की वेबसाइट पर लॉग इन करना होगा और कॉल लेटर का प्रिंट आउट खुद लेना होगा।



RRB Region

RRB Group D Admit Card Region Wise

Link To Do Download RRB Group D Admit Card

Our Webpage

Sainikschooladmission.in

Visit Here

RRB Ahmedabad 

rrbahmedabad.gov.in

Active Soon

RRB Ajmer 

rrbajmer.gov.in

Active Soon

RRB Allahabad 

rrbald.gov.in

Active Soon

RRB Bangalore 

rrbbnc.gov.in

Active Soon

RRB Bhopal 

rrbbhopal.gov.in

Active Soon

RRB Bhubaneswar 

rrbbbs.gov.in

Active Soon

RRB Bilaspur 

rrbbilaspur.gov.in

Active Soon

RRB Chandigarh 

rrbcdg.gov.in

Active Soon

RRB Chennai 

rrbchennai.gov.in

Active Soon

RRB Gorakhpur 

rrbgkp.gov.in

Active Soon

RRB Guwahati

rrbguwahati.gov.in

Active Soon

RRB Jammu 

rrbjammu.nic.in

Active Soon

RRB Kolkata 

rrbkolkata.gov.in

Active Soon

RRB Malda 

rrbmalda.gov.in

Active Soon

RRB Mumbai 

rrbmumbai.gov.in

Active Soon

RRB Muzaffarpur

rrbmuzaffarpur.gov.in

Active Soon

RRB Patna 

rrbpatna.gov.in

Active Soon

RRB Ranchi 

rrbranchi.gov.in

Active Soon

RRB Secunderabad 

rrbsecunderabad.nic.in

Active Soon

RRB Siliguri 

rrbsiliguri.gov.in

Active Soon

RRB Trivandrum 

rrbthiruvananthapuram.gov.in

Active Soon



2019 में, भारतीय रेलवे ने 1,03,769 लेवल- I रिक्तियों के लिए इस विशाल भर्ती अभियान को अधिसूचित किया है। आरआरबी ग्रुप डी भर्ती 2019-20 में शामिल पद ट्रैक मेंटेनर ग्रेड- IV, हेल्पर / असिस्टेंट, असिस्टेंट पॉइंट्समैन हैं। यह भर्ती परीक्षा एनटीपीसी भारती की तरह ही विभिन्न चरणों में आयोजित की जाएगी।

रेलवे भर्ती बोर्ड की वेबसाइट पर जारी Download RRB Group D  CBT Admit Card 2022 आधिकारिक नोटिस के अनुसार, इन ग्रुप डी पदों के लिए कुल 1,15,67,248 उम्मीदवारों ने आवेदन पत्र भरा था। बेरोजगार युवाओं का यह बड़ा हिस्सा आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा तिथि 2021 का बेसब्री से इंतजार कर रहा था जिसकी अब घोषणा की गई है।
उनका इंतजार जल्द ही खत्म हो जाएगा क्योंकि विस्तृत परीक्षा कार्यक्रम जल्द ही आने की उम्मीद है। अगले दौर के लिए योग्य उम्मीदवारों का चयन करने के लिए ट्रैक मेंटेनर ग्रेड- IV, हेल्पर / असिस्टेंट, असिस्टेंट पॉइंट्समैन भर्ती के लिए स्टेज- I परीक्षा ऑनलाइन आयोजित की जाएगी।




Railway RRB group d exam 2022 admit card preview


भारतीय रेलवे ग्रुप डी वैकेंसी में आप सभी के सामने यहां पर देखने को मिल जाएगा रेलवे ग्रुप डी आरआरबी ग्रुप डी एग्जाम 2022 एडमिट कार्ड का प्रीव्यू इस जैसा कि आप लोग यहां पर देख सकते हैं बिल्कुल आसान तरीके से



Group D Admit Card 2022






How to Check RRB Group D Exam City & Center


इस पद पर भर्ती होने के लिए Download The RRB Group D Admit Card आपको सबसे पहले कंप्यूटर आधारित परीक्षा पास करनी होगी, उसके बाद आपको शारीरिक दक्षता परीक्षा पास करनी होगी। हम आशा करते 

हैं कि आप सभी परीक्षा का इंतजार कर रहे होंगे क्योंकि परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करने वाले को ही इस पद पर प्रवेश दिया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए आप चाहें तो आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भी इसके बारे में पता कर सकते हैं जिसका लिंक हमारे लेख में उपलब्ध होगा।


जिन लोगों ने ग्रुप डी परीक्षा के लिए आवेदन किया है, उनके लिए जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा। इस पद पर Railway Recruitment Board भर्ती होने के लिए आपकी आयु 18 से 33 


वर्ष होनी चाहिए, तभी आप इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। साथ ही इस पद के लिए आपकी शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास और एनसीवीटी/एससीवीटी से आईटीआई होनी चाहिए। यदि आप परीक्षा के लिए चुने जाते हैं, तो आपकी पोस्टिंग भारत में कहीं भी की जा सकती है।


परीक्षा के दिन अपना हॉल टिकट लेना अनिवार्य है, Zone-Wise Admit Card Download Link. अन्यथा आपको परीक्षा हॉल में प्रवेश नहीं मिलेगा। परीक्षा हॉल में केवल उन्हीं को जाने की अनुमति है जिनके पास प्रवेश 


पत्र है, ये बोर्ड द्वारा बनाए गए नियम हैं जिनका पालन करना अनिवार्य है। इसलिए परीक्षा के दिन अपना एडमिट कार्ड लेना न भूलें। इसके बारे में सभी जानकारी जल्द ही जारी की जाएगी, अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करें।




Group D Level 1 Hall Ticket 2022 New Instructions


रेलवे ग्रुप डी परीक्षा के एडमिट कार्ड रेलवे भर्ती बोर्ड की जोनल वेबसाइटों पर अपलोड किए जाएंगे। साथ ही, सभी उम्मीदवारों के लिए ऑनलाइन मॉक टेस्ट की सुविधा होगी। उपलब्धता पर इस पृष्ठ पर officialvds.in टीम द्वारा सीधे लिंक प्रदान किए जाएंगे।

  1. सुनिश्चित करें कि आपके पास अपने आरआरबी ग्रुप डी हॉल टिकट 2022 की हार्ड कॉपी है।
  2. पहचान के लिए अपना वैध आई कार्ड ले जाना न भूलें।
  3. तीसरा, अपने आरआरसी ग्रुप डी एडमिट कार्ड 2022 की 4-6 कॉपी अपने पास रखें।
  4. इसके अलावा, परीक्षा तिथि पर किसी भी तरह की हलचल से बचने के लिए अपने परीक्षा केंद्र को एडमिट कार्ड पर पहले ही पहचान लें।

रेलवे भर्ती बोर्ड इस ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन करेगा और केंद्रीकृत रोजगार अधिसूचना संख्या 01/2019 के तहत प्रवेश पत्र जारी करेगा जो विभिन्न राज्यों में ग्रुप डी पदों के लिए उम्मीदवारों की भर्ती के लिए 2019 वर्ष में जारी किया गया था।

Here Are Some Important Instructions About The RRB Group D Admit Card For 2022

केवल उन्हीं उम्मीदवारों को इस परीक्षा में बैठने की अनुमति दी जाएगी जिनके आवेदन की स्थिति की पुष्टि हो गई है। यदि आपका आवेदन अस्वीकार कर दिया जाता है तो ऑनलाइन परीक्षा में भाग लेने का कोई तरीका नहीं है। आप अपने क्षेत्र की आरआरबी वेबसाइट का उपयोग करके अपने आवेदन की स्थिति की जांच कर सकते हैं। 


अस्वीकृति का कारण आपके खाते में उल्लिखित होना चाहिए।
आपको अपनी ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर पर कड़ी नजर रखनी चाहिए जिसे आपने इस भर्ती के लिए पंजीकृत किया था। इस भर्ती और परीक्षा group d admit card के लिए सभी प्रासंगिक अपडेट आपको इन माध्यमों से भेजे जाएंगे।



आरआरबी भर्ती ऑनलाइन फॉर्म के पूरा होने के बाद जारी पंजीकरण आईडी (उपयोगकर्ता नाम) का उपयोग आवेदक की जन्म तिथि के साथ ग्रुप डी हॉल टिकट डाउनलोड करने के लिए किया जाना चाहिए।

यह उल्लेखनीय है कि इस प्रकार की परीक्षा में बैठने के लिए एडमिट कार्ड का होना सबसे महत्वपूर्ण है। तो अपने आरआरबी ग्रुप डी हॉल टिकट 2022 का प्रिंट आउट लें अन्यथा परीक्षा हॉल में आपका प्रवेश अवरुद्ध हो जाएगा।



जैसा कि हमने हाल railway group d admit card की परीक्षाओं में देखा है, आपको किसी दिए गए क्षेत्र में "पंजीकरण संख्या" दर्ज करने की आवश्यकता है। जन्म तिथि को इस प्रारूप में yyyymmdd बिना किसी डैश, स्लैश या विभाजक के जोड़ा जाना चाहिए। लॉग इन करने के बाद, आपका आरआरबी ग्रुप डी एडमिट कार्ड 2022 पेज पर दिखाया जाएगा।





Railway Group D Region Wise Vacancy Details



छात्रों को यह नहीं पता। कि उन्हें परीक्षा केंद्र तक क्या ले जाना है। और परीक्षार्थी परीक्षा केंद्र पर परेशान हैं। तो यहां आपको वह सारी जानकारी दी जा रही है जो आपको परीक्षा केंद्र पर ले जाने के लिए कौन से दस्तावेज हैं।



RailwayURSCSTOBCEWSTotal

CR

3597

1398

759

2656

935

9345

ECR

1369

555

325

956

358

3563

ECoR

1034

412

198

653

258

2555

ER, CLW & Metro

4926

1461

775

2619

1087

10873

NCR & DLW

2080

678

317

1175

474

4730

NER, MCF & RDSO

1570

615

307

1107

403

4002

NWR

2132

814

384

1393

526

5249

NFR

1119

449

226

809

291

2894

NR, DMW & RCF

5144

2017

1031

3644

1317

13153

SCR

3663

1432

722

2577

934

9328

SECR

797

219

115

366

167

1664

SER

1933

738

361

1305

482

4914

SWR & RWF

2745

1138

557

2006

715

7167

SR & ICF

4363

1353

787

2118

958

9579

WCR

1596

633

308

1080

402

4019

WR

4287

1647

812

2914

1047

10734

Grand Total

42355

15559

7984

27378

10381

103769



आरआरबी ग्रुप डी एडमिट कार्ड अब तक रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) अहमदाबाद, अजमेर, इलाहाबाद, बैंगलोर, भोपाल, चंडीगढ़, चेन्नई, मुंबई द्वारा जारी किए गए हैं। उम्मीदवारों को अपने प्रोफाइल में लॉग इन करने 


और अपने ई-कॉल लेटर डाउनलोड करने में rrb group d cbt admit card 2022 सक्षम होने के लिए अपना यूजर आईडी या पंजीकरण संख्या टाइप करना होगा। हालाँकि, यदि आप अपना पंजीकरण नंबर भूल गए हैं, तो आप नीचे दिए गए url पर अपनी पंजीकृत ईमेल आईडी और जन्म तिथि दर्ज करके उसे पुनः प्राप्त कर सकते हैं:



RRB group d Admit Card 2022 Printed Details



सभी उम्मीदवारों को पता होना चाहिए कि उनके rrb group d exam date 2022 admit card  पर उन्हें क्या विवरण प्रदान किया जाएगा। ताकि आप आसानी से अपना एडमिट कार्ड चेक कर सकें। इसलिए हम आपको बताना चाहते हैं कि एडमिट कार्ड पर आपको जो विवरण उपलब्ध कराया जाएगा, वह इस प्रकार है-

  1. संगठन का नाम
  2. राज्य
  3. उम्मीदवार का नाम
  4. रोल नंबर
  5. जन्म की तारीख
  6. उम्मीदवार का पता
  7. पिता का नाम
  8. माता का नाम
  9. फोटो और हस्ताक्षर
  10. परीक्षा तिथि और समय
  11. केंद्र का नाम
  12. केंद्र का पता
  13. महत्वपूर्ण निर्देश, आदि।




How to Chack RRB Group D CBT Admit Card



  1. नीचे दी गई तालिका के माध्यम से अपने क्षेत्र की आरआरबी वेबसाइट खोलें।
  2. दूसरे, अपडेट सेक्शन में rrb group d sarkari result लिंक पर क्लिक करें।
  3. उसके बाद, अपना आवेदन संख्या दर्ज करें या डीओबी के साथ अपना नाम दर्ज करें।
  4. अपना आरआरबी ग्रुप डी हॉल टिकट 2022 देखने के लिए आगे बढ़ें।
  5. इस तरह आप rrbcdg.gov.in ग्रुप डी एडमिट कार्ड 2022 डाउनलोड कर सकते हैं।



RRB Group D Admit Card Candidate Login 


रेलवे परीक्षा का इंतजार कर रहे सभी छात्रों के लिए यहां एक rrc group d admit card और बड़ी जानकारी सामने आ रही है. रेलवे भर्ती बोर्ड ने आरआरबी ग्रुप डी 2022 सीबीटी -1 परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है जो 23 फरवरी को होने वाली थी और जल्द ही आरआरबी ग्रुप डी परीक्षाओं की नई तिथि की घोषणा करने जा रही है। तो 


अगर आप भी आरआरबी ग्रुप डी परीक्षाओं के बारे में जानना चाहते हैं, आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा कब आएगी और हम आरआरबी ग्रुप डी railway group d exam date 2022 admit card प्रवेश पत्र कैसे डाउनलोड कर पाएंगे, तो उस जानकारी के लिए नीचे ध्यान से पढ़ें।

  1. आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। · 
  2. वांछित आरआरबी वेबसाइट का चयन करें · 
  3. लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें - 
  4. पंजीकरण संख्या, 
  5. जन्म तिथि और कैप्चा कोड





Railways Group D login id forgot


नवीनतम अपडेट के अनुसार, रेलवे भर्ती बोर्ड, या रेलवे भर्ती आयोग, ग्रुप डी भर्ती के लिए स्तर 1 परीक्षा आयोजित कर रहा है। कृपया ध्यान दें कि rrb group d result आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा तिथि 2022 को 23 फरवरी 2022 

तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। दूसरा चरण आरआरबी ग्रुप डी एडमिट कार्ड 2022 को लेवल 1 परीक्षा के लिए 23.02.2022 को अपने क्षेत्र के आरआरबी पोर्टल से Rrbcdg.Gov.In पर खोजना है। .

  1. रेलवे भर्ती बोर्ड की अपनी क्षेत्रीय वेबसाइट पर लॉग इन करें · 
  2. फिर उम्मीदवार पंजीकरण विवरण पर क्लिक करें 
  3. और आपको "भूल गए" पर क्लिक करना चाहिए

 
नीचे एक सीधा लिंक है जो आपको आरआरबी ग्रुप डी एडमिट कार्ड 2022 डाउनलोड करने की अनुमति देता है। कृपया ग्रुप डी हॉल टिकट 2022 के बारे में हमारी अन्य rrc admit card जानकारी देखें जैसे कि आरआरबी 

एडमिट कार्ड 2022 की रिलीज की तारीख, आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा तिथि 2022, डाउनलोड करने की प्रक्रिया आरआरबी ग्रुप डी एडमिट कार्ड 2022, और बुनियादी प्रश्न छात्रों के स्तर 1 ग्रुप डी सिलेबस से संबंधित हो सकते हैं



Official Website Use full Links


रेलवे ग्रुप डी 2022 में होने वाली परीक्षाओं के लिए छात्रों को निम्नलिखित पदों की परीक्षा के लिए तैयारी और उपस्थित होना होगा, जिसमें से ग्रुप डी में हेल्पर, असिस्टेंट हेल्पर, ट्रैकमैन पॉइंट्स मैन, ट्रैक मेंटेनर आदि के पदों 
पर भर्ती की जाएगी। आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा rrb group d Exam admit card 2022 में आयोजित होने वाले पदों के लिए रेल मंत्रालय द्वारा आयोजित किया जाता है। जिसमें छात्रों की योग्यता और उनकी शारीरिक दक्षता के आधार पर परीक्षा ली जाती है। और परीक्षा के बाद ही उनकी चयन प्रक्रिया पूरी होती है, जिसका विवरण नीचे दिया गया है।
एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें 
👇👇👇👇👇👇👇


आपको रेलवे भर्ती बोर्ड के सभी क्षेत्रों के प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए लिंक यहां नीचे दिया जा रहा है। जहां पर क्लिक करके आप ग्रुप डी रिक्रूटमेंट बोर्ड railway group d Exam admit card 2022 द्वारा जारी किए गए एडमिट कार्ड को आसानी से डाउनलोड कर सकेंगे। यहां आपको अपने जोन-वार एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक का चयन करना होगा।


FAQs Group D Hall Ticket / Admit Card 2022 Download



Q. What is the expected release date of RRB Group D Level 1 Admit Card 2022?

Ans. Candidates can download RRB Group D Hall Ticket 2022 for level 1 Exam from 10 March 2022.

Q. How can I Download RRB Group D Hall Ticket 2022 Region Wise?

Ans. You can download RRB Group D Hall Ticket 2022 Region Wise from the table above.

Q. What is the RRB Group D Level 1 Exam Date 2022?

Ans. RRB Group D level 1 Exam Date 2022 is 10 March 2022.

Q. When will Railway Group D Exam Start Commencing?

Ans. As per the recent notification announced by the Railway Recruitment Board, the examination may start commencing from 23 February 2022.

Q. How many candidates have submitted applications for the Group D vacancy in Railways?

Ans. It is reported by various sources that more than 1 crore candidates have applied for the Group D examination to be conducted by the Railways in 2022.

Q. When will Railway Group D Exam Admit Card be Released?

Ans. We can expect the RRB Group D Exam Admit Card 2022 to be released in the first week of February 2022. The exact dates of the releases are yet to be announced.

Q. How can I download my RRB Group D Admit Card?

Ans. A candidate whose application has been found valid can download the admit card using the concerned RRB Link. One needs to enter application credentials to download the admit card.

Q. Will there be any Second Stage CBT for Group D?

Ans. Yes, the railway board has cleared that there will be a second stage CBT too.

Q. How many candidates will get selected for the second stage CBT?

Ans. Only the 15 times of candidates to the advertised post shall be allowed to participate in the 2nd stage CBT.

Q. Is RRB Group D admit card released?

Ans. RRC / RRB Group D Level-1 Admit Card 2022: Railway Recruitment Board (RRBs) is going to release the RRB Group D Admit Card for RRB Group-D 2021 Exam (RRC 01/2019) on its official website www.rrbcdg.gov.in tentatively from 19th February 2022 onwards.

Q. How can check RRB D admit card?

Ans. On the home page, click the link, 'Downloading of E-call Letter, City Intimation Slip and Free Travelling Authority for SC/ST Candidates' Clicking the link, candidates will be redirected to the login page. Enter user ID and password. RRC Group D admit card appears on the screen.

Q. What is Railway Group D salary?

Ans. RRB Group D Salary Pay Level Pay matrix-1 Pay Band (Rs.5,200 - 20,200) Grade Pay Rs.1,800 Basic pay Rs.18,000

Q. How can I get RRB NTPC hall ticket number?

Ans. Steps to Recover REET Forgot Registration Number 2022 First of all open the official Website of the respective RRB. Now at the homepage, search for the NTPC CEN 01/2019 Forgot Registration Number link. Click on this link and wait. Now enter Name, DOB, Registered Email ID & Mobile No.

Q. How can I download railway admit card?

Ans. Visit the official RRB website. Once at the homepage select, 'Other RRBs' under 'Other Links'. ... Once you have selected the RRB Region, click on the link 'RRB Admit Card 2021'. Fill in the Registration Number received at the time of application and the password registered.

Q. How do I find my group D registration number?

Ans. Login to your regional website of Railway Recruitment Board. Then click on Candidate Registration Details and you should click on “Forgot Registration Number” Enter your date of birth and email id in the given fields and click on Submit.

Q. How can I check my Railway Group D status?

Ans. Step-1: Click on the RRB Regional Link from the table below. Step-2: Enter Your Registration No., Date of Birth etc. Step-3: Click on Login.

Q. How to check Railway Group D Application Status

Ans. Click the Group D application status link. Select the region you have filled the RRB Group D application form. Enter your registration number and date of birth. Fill the Captcha. Click the Login button. Check your RRB Group D Application Form Status.


Tags