Type Here to Get Search Results !

कैंडी क्रश गेम को खेलने के लिए जानिए कुछ बेस्ट टिप्स और ट्रिक्स जिनसे आप ज्यादा से ज्यादा लेवल पार कर पाएंगे।

 What are the best best tricks to pass the level in Candy Crush Saga: कैंडी क्रश गेम को खेलने के लिए जानिए कुछ बेस्ट टिप्स और ट्रिक्स जिनसे आप ज्यादा से ज्यादा लेवल पार कर पाएंगे।

आज से पहले कैंडी क्रश गेम का क्रेज लोगों में काफी बढ़ता ही चला गया है और इसलिए  धीरे धीरे लोग इसकी ओर आकर्षित होते जा रहे थें। यही वजह हैं कि इस गेम में धीरे धीरे लेवल बढ़ा दिए गए हैं आज भी इस गेम में लेवल बढ़ते रहते हैं। कैंडी क्रश सागा  में आपको  कैंडी क्रश जेली सागा भी नजर आएगा। कैंडी क्रश सागा ने इतने सारे यूजर्स को आकर्षित किया की हर तीसरा इंसान किसी न किसी ऐसे इंसान को जनता ही हैं जो कैंडी क्रश गेम खेलता हो। कैंडी क्रश का लोकप्रिय होने का कारण यह था कि जब भारत में लॉकडउन लगा तो उस समय सभी घर में बंद थे और उनका टाइम पास नहीं हो रहा था उस दौरान ज्यादातर लोग कैंडी क्रश गेम की ओर आकर्षित हुए और तब से ही यह गेम पॉपुलर होता चला गया।  इसके अलावा आप इसे अपने फोन डॉउनलोड करना चाहते हैं तो कैंडी क्रश सागा डॉउनलोड और कैंडी क्रश सोडा गेम डॉउनलोड  कैसे करें तो आपको बता दें कि यह दोनों ही गूगल प्ले स्टोर पर हैं। अपने फोन में लेकर खेलना शुरू कर सकते हैं। इस बीच अगर आप इसमें आने वाले लेवल को पार करके आगे बढ़ना चाहते हैं तो चलिए जानते हैं कुछ बेस्ट टिप्स और ट्रिक्स।

कैंडी क्रश खेलने के लिए कुछ बेस्ट टिप्स और ट्रिक्स 


1.हमेशा गेम के दौरान बताई गाय चालों का प्रयोग न करें


यह एक सबसे जरूरी टिप्स में से एक है जिसके बारे में अधिकांश लोग नहीं जानते हैं।  एक लेवल खेलते समय यदि आप एक निश्चित समय के भीतर कोई चाल नहीं चलते हैं, तो खेल आपको एक चाल का सुझाव देगा। आपको इन चारों को नहीं चलना चाहिए।


आपको बता दें कि यह इसलिए है क्योंकि वे जो चालें आपको सुझाव में देते  हैं वे आमतौर पर यादृच्छिक होती हैं, और जरूरी नहीं कि आपको एक अच्छा कदम उठाने में सहायता करें। इसलिए यह आपके गेम जीतने के लिए नहीं होगा इसलिए आप  आप इस कदम को नजरअंदाज करें और एक ऐसा कदम खोजकर,  खुद ही आगे कदम बढ़ाए।


2.अतिरिक्त जीवन के लिए घड़ी बदलना


एक धोखा के माध्यम से अतिरिक्त जीवन पाने का एक तरीका है। आपको बस अपने मोबाइल डिवाइस की घड़ी को 2 घंटे पहले चालू करना है। यह आपको लंबे समय तक खेलना जारी रखने की अनुमति देता है। ऐसा करने का तरीका इस बात पर निर्भर करेगा कि आपके पास कौन सा फोन है, लेकिन आपको मूल रूप से बस सेटिंग्स में जाने की जरूरत है और अपने फोन को इंटरनेट के माध्यम से स्वचालित रूप से समय निर्धारित न करने के लिए कहें। फिर, दो घंटे आगे जोड़ें और अपने खेल में 4 और जीवन मिल जाएंगे।


3.फ्रेंड्स से अतिरिक्त जीवन (और अन्य उपहार) स्वीकार करना



यह तो जाहिर है, कैंडी क्रश को खेलना और यह देखना लोग को बहुत अच्छा लगता  है साथ ही इस दौरान अगर फ्रेंड्स से गेम में कोई  गिफ्ट मिल जाए तो लेकिन स्वीकार नहीं करना चाहिए अगर करना भी हो तो तुरंत न करें।


फ्रेंड्स से कुछ उपहार, विशेष रूप से अतिरिक्त जीवन, स्वीकार करते समय यह महत्वपूर्ण है कि आप उन्हें केवल तभी बचाएं जब आपको उनकी आवश्यकता हो। यदि आप किसी फ्रेंड्स से अतिरिक्त जीवन का उपहार स्वीकार करते हैं जब आप पहले से ही अधिकतम क्षमता पर हैं, तो यह बेकार है


4.अगले स्तर के लिए बूस्ट बंद करें


अगले लेवल की शुरुआत करते समय पिछले स्तर में आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे बूस्ट को बंद करना भूलना अविश्वसनीय रूप से आसान है, लेकिन यदि आप भूल जाते हैं तो यह आपको आगे जीतने में रोक सकता है।



उन्हें हमेशा बंद करना सुनिश्चित करें, खासकर यदि आपको अगले स्तर के लिए बूस्ट की आवश्यकता नहीं है। नहीं तो आप इन बूस्टों को बर्बाद कर देंगे जो भविष्य के स्तर के लिए प्रासंगिक हो सकते हैं। यह केवल आपकी प्रगति में बाधा डालने का काम करेगा, साथ ही आपको अपने आप से बहुत निराश भी करेगा



5.अंतिम के लिए मछली बचाओ


कैंडी क्रश में  जब भी आप एक लेवल खेल रहे हों, तो फिश कैंडी बूस्टर को आखिरी में बजाना हमेशा मददगार होता है - खासकर अगर आप जेली लेवल पर हैं। सुनिश्चित करें कि आप स्तर के बिल्कुल अंत में मछली कैंडी का उपयोग करते हैं क्योंकि वे स्वचालित रूप से किसी भी बची हुई जेली के लिए जाएंगे।


इसलिए यदि आपके पास मुश्किल से पहुंचने वाली जेली बची है, तो वे उन्हें तलाशेंगे और उम्मीद है कि आपको स्तर जीतने में मदद मिलेगी। यह निश्चित रूप से अन्य स्तरों पर सहायक है, लेकिन निश्चित रूप से जेली के स्तर के लिए उन्हें बचाने का प्रयास करें।


6.अपनी चॉकलेट को जानें


कैंडी क्रश - चॉकलेट के साथ बोर्ड को समझें क्योंकि यह जानना मददगार है कि अगर आपने चॉकलेट का एक टुकड़ा एक चक्कर में हटा दिया  , तो वह अगले दौर में नहीं मिलेगा। यह वास्तव में मददगार है क्योंकि यह चॉकलेट को बार-बार वापस आने से रोकता है।


इसलिए सुनिश्चित करें कि चॉकलेट को हर बार नष्ट करने की कोशिश करें ताकि वह अगले दौर में फिर से न बने। जब तक आप बाद के स्तर में नहीं खेल रहे हैं, तब तक मुझे यकीन है कि आप पहले से ही जानते हैं कि एक चॉकलेट निर्माता है जो चॉकलेट को खतरनाक दर से वापस लाता है।


7.अपनी विशेष कैंडीज और बूस्टर बचाएं



जब आप पहली बार कैंडी क्रश खेल रहे हों, तो हो सकता है क आपको तुरंत दिए गए मुफ्त बूस्टर का उपयोग करना हो। बाद के लेवलों के लिए उन्हें बचाने का प्रयास करें जब आपको वास्तव में सहायता की आवश्यकता होगी। वही विशेष कैंडीज के लिए जाता है जो आपको एक व्यक्तिगत स्तर पर मिलती हैं।


विशेष रूप से 70 के स्तर से और आगे जाने पर - वह तब होता है जब चीजें मिलती हैं  तो मुश्किल, कम से कम कहने के लिए होती है। और यह समय के साथ और अधिक कठिन होता जाता है, जिसकी मुझे यकीन है कि आप कल्पना कर सकते हैं। इसलिए, जब तक आप कर सकते हैं उन्हें बचाएं