Type Here to Get Search Results !

CDS 2 Result 2021 Check Exam Cut Off Marks, Merit list Download Now Link Activated Today

cds 2 Result 2021 Check Union Public Service Commission (UPSC) Has Issued Online Result Check For The Recruitment Post of Combined Defence Services (CDS) Examination (II) 2021. Interested Candidates Read the Full Notification Before Apply.

सीडीएस 2 2021 परिणाम: यूपीएससी सीडीएस रक्षा में सबसे अधिक मांग वाली नौकरियों में से एक की पेशकश करता है जिसके लिए उम्मीदवार बड़ी संख्या में उपस्थित हुए थे। उम्मीदवार जो 14 नवंबर 2021 को आयोजित सीडीएस II लिखित परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे नीचे दिए गए परिणाम लिंक पर क्लिक करके अपने सीडीएस-द्वितीय परिणाम 2021 की जांच कर सकते हैं, जो दिसंबर 2021 के तीसरे सप्ताह (अस्थायी रूप से) में उपलब्ध कराया जाएगा। यहां हम आपको चरणों और विस्तृत चयन प्रक्रिया के साथ सीडीएस-द्वितीय परिणाम 2021 का विवरण प्रदान कर रहे हैं।

CDS 2 2021 Result

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) संयुक्त रक्षा सेवा (सीडीएस) 2021 सीडीएस 2 परीक्षा के परिणाम दिसंबर 2021 के तीसरे सप्ताह तक यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर केवल पीडीएफ प्रारूप में जारी होने की उम्मीद है। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को भारतीय सैन्य अकादमी (IMA), भारतीय नौसेना अकादमी (INA), वायु सेना अकादमी (AFA) और अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी (OTA) में SSB साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। इस लेख में, हम आपको यूपीएससी सीडीएस परिणाम 2021 की जांच करने के लिए कदम प्रदान कर रहे हैं।

CDS II Result 2021 Link

सीडीएस II 2021 रिजल्ट चेक करने का सीधा लिंक नीचे दिया गया है। CDS II परिणाम 2021 उन उम्मीदवारों के लिए जारी किया जाएगा जो 14 नवंबर 2021 को लिखित परीक्षा में शामिल हुए थे। इसकी घोषणा केवल पीडीएफ प्रारूप में ऑनलाइन मोड में की जाएगी। सभी उम्मीदवार आधिकारिक रूप से जारी होने के बाद निम्नलिखित पीडीएफ लिंक को डाउनलोड करके अपने सीडीएस परिणाम की जांच कर सकते हैं।

CDS Result 2021 Exam Cut Off Marks, Merit list Download

सीडीएस परिणाम 2021 परीक्षा कट-ऑफ अंक और मेरिट सूची डाउनलोड पर यहां चर्चा की जाएगी। संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने 1 अक्टूबर 2021 को यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर सीडीएस II 2020 परिणाम प्रकाशित किया। इस वेबसाइट पर आप यूपीएससी सीडीएस रिजल्ट का सीधा लिंक प्राप्त कर सकते हैं। यूपीएससी सीडीएस 2 2021 का परिणाम 14 नवंबर, 2021 को यूपीएससी सीडीएस 2 परीक्षा के तुरंत बाद जारी किया जाएगा। परीक्षण अधिकारियों ने 27 अगस्त को सीडीएस 1 2020 के स्कोर और गैर-योग्य आवेदकों के अन्य डेटा का खुलासा कर दिया है।

CDS Result 2021 Check 

उम्मीदवार इस पोस्ट में सीधे लिंक (परिणाम जारी होने के बाद अपडेट) या आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से सीडीएस परिणाम पीडीएफ प्राप्त कर सकते हैं। सीडीएस परीक्षा में सभी योग्य उम्मीदवारों के रोल नंबर और नाम सीडीएस परिणाम 2021 में शामिल हैं। यह पृष्ठ आपको सीडीएस परिणाम 2021 पर सभी जानकारी प्रदान करेगा जो आप चाहते हैं।

UPSC CDS Cur Off Marks 2021

यूपीएससी सीडीएस परिणाम को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर एक मेरिट सूची के रूप में प्रकाशित करता है। परिणाम, कटऑफ अंक, उत्तर कुंजी, और बहुत कुछ सत्यापित करने के बारे में अधिक जानने के लिए पढ़ें। परिणाम के संदर्भ में सीडीएस परीक्षा से जुड़ी आवश्यक तिथियां निम्नलिखित हैं।

UPSC CDS Merit List 2021 Download 

ओटीए अंतिम परिणाम सामने आने के 15 दिन बाद सीडीएस स्कोरकार्ड जारी किया जाता है। उम्मीदवारों को अपने सीडीएस परीक्षा परिणामों को सत्यापित करने के लिए अपना 'रोल नंबर' और 'जन्म तिथि' दर्ज करनी होगी। उम्मीदवार का रोल नंबर, जन्म तिथि, नाम, लिखित परीक्षा और एसएसबी साक्षात्कार में कुल अंक, अंतिम कुल अंक और अन्य जानकारी शामिल है। सीडीएस स्कोरकार्ड पर। जिन उम्मीदवारों को एसएसबी साक्षात्कार के बाद नहीं चुना गया था, उन्हें भी सीडीएस मार्कशीट मिलेगी।

UPSC CDS 2021 Result OUT

सीडीएस स्कोर की गणना सीडीएस परीक्षा संरचना और अंकन पद्धति का उपयोग करके की जाती है। सीडीएस कटऑफ को पूरा करने वाले उम्मीदवारों को एसएसबी साक्षात्कार में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया जाएगा। एसएसबी साक्षात्कार का उद्देश्य उम्मीदवार के व्यक्तित्व, आईक्यू और अन्य प्रासंगिक विशेषताओं का आकलन करना है। उम्मीदवारों को एसएसबी साक्षात्कार में उनके प्रदर्शन के आधार पर अंतिम आवंटन के लिए अनुशंसित किया जाएगा। लिखित परीक्षा और एसएसबी साक्षात्कार में प्राप्त कुल अंकों का उपयोग करके अंतिम मेरिट सूची तैयार की जाती है। इसके अलावा, चयन प्रक्रिया में उम्मीदवार की मेडिकल फिटनेस और पात्रता मानदंड पर विचार किया जाएगा।

How to download the UPSC CDS II Result 2021?

यूपीएससी संयुक्त रक्षा सेवा परिणाम अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन प्रारूप में प्रकाशित करता है। उम्मीदवार जो आधिकारिक वेबसाइट से सीडीएस परिणाम पीडीएफ प्राप्त करना चाहते हैं, वे इन चरणों का पालन करके ऐसा कर सकते हैं:

1, यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं।

2, 'परीक्षा' टैब चुनें।

3, ड्रॉप-डाउन बॉक्स से, 'सक्रिय परीक्षाएं' चुनें।

4, 'संयुक्त रक्षा सेवा परीक्षा' लिंक पर जाएं।

What Happens After the UPSC CDS 2 Result

यूपीएससी सीडीएस लिखित परीक्षा मेरिट सूची जारी होने के बाद उम्मीदवारों को भर्ती निदेशालय की वेबसाइट पर पंजीकरण करना होगा। जिन उम्मीदवारों ने अपने पहले विकल्प के रूप में IMA/OTA को चुना है, उन्हें ज्वाइन इंडिया आर्मी वेबसाइट पर पंजीकरण करना होगा। यह अनुशंसा की जाती है कि जिन उम्मीदवारों ने पहले भर्ती निदेशालय की वेबसाइट पर पंजीकरण कराया है, वे दोबारा ऐसा न करें। समय सारिणी के अनुसार भर्ती निदेशालय की वेबसाइट पर एसएसबी इंटरव्यू के लिए रजिस्ट्रेशन कराने वाले अभ्यर्थियों से संपर्क किया जाएगा



Tags