Type Here to Get Search Results !

DSSSB PRT Result 2022 - 47/21 & 42/21 Download Cut Off & Merit List

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) ने 7 मार्च को प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए एक लिखित परीक्षा आयोजित की थी। चयन परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों को जल्द ही अपना दिल्ली डीएसएसएसबी पीआरटी परिणाम 2022 प्राप्त होगा। दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड डीएसएसएसबी पीआरटी परिणाम 2022, साथ ही डीएसएसएसबी पीआरटी कट ऑफ 2022 और डीएसएसएसबी पीआरटी मेरिट सूची 2022 आधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित करेगा। dsssb.delhi.gov.in पर।

DSSSB PRT Result 2022

निर्धारित तिथि और समय पर, दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने सहायक प्राथमिक शिक्षक के पद के लिए एक लिखित परीक्षा आयोजित की। सहायक शिक्षकों के लिए लिखित परीक्षा (पोस्ट कोड 42/21 और पोस्ट कोड 47/21) ने काफी संख्या में योग्य और उत्साही उम्मीदवारों को आकर्षित किया। सहायक प्राथमिक शिक्षक (पीआरटी) की स्थिति के लिए लिखित परीक्षा पूरी होने के बाद, उम्मीदवार डीएसएसएसबी सहायक प्राथमिक शिक्षक परिणाम की तलाश कर रहे हैं, जिसे डीएसएसएसबी पीआरटी परिणाम 2022 भी कहा जाता है।

DSSSB PRT Result 2022


जब DSSSB सहायक शिक्षक परिणाम आधिकारिक तौर पर घोषित किया जाता है, तो सहायक प्राथमिक शिक्षक के पद के लिए लिखित परीक्षा में भाग लेने के लिए पंजीकृत उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर DSSSB 

सहायक शिक्षक परिणाम डाउनलोड और देख सकते हैं। इस लेख में, आप सीखेंगे कि www.dsssb.delhi.gov.in PRTResult2022 की जांच कैसे करें, साथ ही डीएसएसएसबी पीआरटी परिणाम 2022 कैसे डाउनलोड करें।


Organization name

Delhi Subordinate Service Selection Board

State

Delhi

Number of Vacancies

554

Post

Primary Teacher (PRT)

Exam Date

March 2022

Result Release Date

July 2022

Result Status

To Be Announced

Post Category

Results

Official Website

dsssb.delhi.gov.in


सहायक प्राथमिक शिक्षक (42/21 और 47/21) की नौकरी के लिए लिखित परीक्षा मार्च 2022 में दिल्ली के कई परीक्षा स्थानों पर 07 मार्च से 30 मार्च तक की तारीखों में आयोजित की गई थी। पोस्ट कोड 42 के लिए लिखित परीक्षा देने वाले आवेदक /21 डीएसएसएसबी पीआरटी परिणाम 2022 में डीएसएसएसबी 42/21 परिणाम 

2022 की जांच कर सकते हैं, और पोस्ट कोड 47/21 के लिए लिखित परीक्षा देने वाले डीएसएसएसबी पीआरटी परिणाम 2022 में डीएसएसएसबी पीआरटी परिणाम 2022 में डीएसएसएसबी 47/21 परिणाम 2022 की जांच कर सकते हैं। एक बार जब वे आधिकारिक तौर पर डीएसएसएसबी अधिकारियों द्वारा घोषित किए जाते हैं।

DSSSB PRT Cut Off 2022

दिल्ली एसएसएसबी पीआरटी कट ऑफ भर्ती प्रक्रिया के लिए विचार किए जाने वाले उम्मीदवार के लिए आवश्यक न्यूनतम योग्यता स्कोर है। प्रत्येक वर्ष, डीएसएसएसबी पीआरटी कट ऑफ 2022 उपलब्ध उद्घाटन की संख्या और आवेदन करने वाले व्यक्तियों की संख्या के आधार पर भिन्न होता है।

आपको पता होना चाहिए कि कितने पद हैं, कितने उम्मीदवार आवेदन करते हैं, और कट ऑफ कितनी अधिक है, ताकि आपके पास होने की संभावना निर्धारित हो सके। वर्ष 2022 के लिए, अपेक्षित कट-ऑफ है:-

Category

Cut Off Marks

ST

65%

SC

69%

OBC

75%

General

78%

EWS

72%


कट-ऑफ अंक निर्धारित करने वाले कारकों में शामिल हैं:

  • परीक्षा देने वालों की संख्या,
  • उम्मीदवारों की श्रेणियां और उपश्रेणियां,
  • पीआरटी प्रश्न पत्र की कठिनाई का स्तर,
  • उम्मीदवारों का औसत परीक्षा प्रदर्शन।

DSSSB PRT Result Merit List 2022

DSSSB सहायक शिक्षक मेरिट सूची दिल्ली में प्राथमिक सहायक शिक्षक की स्थिति के लिए योग्य व्यक्तियों की एक सूची है। यदि कोई उम्मीदवार डीएसएसएसबी लिखित परीक्षा पास करता है, तो वे मेरिट सूची में शामिल होने के लिए आवेदन कर सकते हैं। DSSSB अपनी वेबसाइट पर PRT मेरिट सूची प्रकाशित करता है। इन उम्मीदवारों के लिए लिखित परीक्षा, साक्षात्कार और क्रेडेंशियल सत्यापन सभी चयन प्रक्रिया का हिस्सा हैं।
प्रत्येक चरण के परिणामस्वरूप एक अलग शॉर्टलिस्ट का प्रकाशन होता है। हम डाउनलोड के लिए मेरिट सूची का सीधा लिंक प्रदान करेंगे। बोर्ड के कट-ऑफ मानदंड का उपयोग करके सूची तैयार की जाएगी।

DSSSB PRT Result 2022 mentioned in DSSSB PRT Merit List

पोस्ट कोड 42/21 के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के नाम DSSSB प्राइमरी टीचर मेरिट लिस्ट में दिखाई देंगे। जिन उम्मीदवारों को चुना गया है, उन्हें अगले चरण में उपस्थित होना होगा। इसके अलावा, डीएसएसएसबी द्वारा प्रदान की गई प्राथमिक शिक्षक पीडीएफ फाइल की मेरिट सूची में निम्नलिखित जानकारी शामिल होगी:

  • शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के रोल नंबर,
  • प्राप्तांक,
  • योग्यता अंक,
  • जन्म की तारीख,
  • उत्तीर्ण या अनुत्तीर्ण,
  • पंजीकरण क्रमांक,
  • कट ऑफ स्कोर,
  • शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवार के पिता का नाम,
  • पूर्ण संचार पता।
यदि आपको कोई गलत जानकारी मिलती है, तो आपको तुरंत बोर्ड से संपर्क करना चाहिए।

How to Download DSSSB PRT Result 2022?

हम यहां डीएसएसएसबी पीआरटी परिणाम 2022 को डाउनलोड करने के तरीके के बारे में विस्तृत निर्देश प्रदान करते हैं। नीचे दी गई चरण-दर-चरण प्रक्रिया का पालन करते हुए DSSSB PRT परिणाम 2022 की जाँच करें।

चरण 1: डीएसएसएसबी पीआरटी परिणाम 2022 प्राप्त करने या जांचने के लिए दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट @ dsssbonline.nic.in पर जाएं।

चरण 2: दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद, आपको “साइन इन करने के लिए यहां क्लिक करें” का विकल्प दिखाई देगा। इस पर क्लिक करके इसे चुनें।

चरण 3: अब एक नया वेबपेज दिखाई देता है। आपको उपयुक्त कॉलम में अपना जन्मतिथि, रोल नंबर, पासिंग का 10वां वर्ष, पासवर्ड और कैप्चा टाइप करना होगा। सभी आवश्यक क्रेडेंशियल भरें और साइन इन पर क्लिक करें।
चरण 4: आप साइन इन पर क्लिक करने के बाद डीएसएसएसबी पीआरटी परिणाम 2022 को डाउनलोड और चेक कर सकते हैं।

कुल 554 सहायक प्राथमिक शिक्षक पद भरे जाएंगे। www.dssbonline.nic.in प्राइमरी टीचर रिजल्ट पीडीएफ के अनुसार लिखित परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों को स्किल टेस्ट देना होगा। दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड पीआरटी परिणाम 554 उम्मीदवारों की अंतिम मेरिट सूची कौशल परीक्षा और डीएसएसएसबी पीआरटी परिणाम 2022 पर दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड द्वारा आधिकारिक घोषणा के बाद जारी की जाएगी।

कृपया हमें टिप्पणी अनुभाग में लिखें यदि आपको DSSSB PRT Result 2022 या DSSSB प्राथमिक शिक्षक कट ऑफ मार्क्स, मेरिट सूची 2022 को डाउनलोड करने या जांचने में कोई समस्या है।

DSSSB PRT Result 2022 - Important Links

रिजल्ट चेक करने के लिए यहां क्लिक करें 
👇👇👇👇👇👇👇
Tags
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now