Type Here to Get Search Results !

RSMSSB VDO Result 2022 Direct link - Pre Cut Off, Merit List Download

RSMSSB VDO Result 2022 Direct link - Pre Cut Off, Merit List  Download :- राजस्थान ग्राम सेवक परिणाम 2022 राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड के आधिकारिक अधिकारियों द्वारा बहुत जल्द घोषित किए जाने की संभावना है। जिन उम्मीदवारों ने RSMSSB VDO Result 2022 date ग्राम सेवक या ग्राम विकास अधिकारी के पद के लिए प्रारंभिक परीक्षा में भाग लेने के लिए नामांकन किया है, वे आधिकारिक घोषणा के बाद RSMSSB VDO परिणाम 2022 की जांच कर सकेंगे।



  1. RSMSSB VDO Result 2022
  2. RSMSSB VDO Result 2022 Date
  3. Rajasthan Gram Sevak Result 2022
  4. Rajasthan VDO Result 2022
  5. How to Check RSMSSB Gram Sevak Result 2022
  6. RSMSSB Village Development Officer Cut Off Scores
  7. RSMSSB VDO Merit List – Selection List in PDF
  8. Official Website Use ful Link
  9. FAQs RSMSSB VDO Result 2022




RSMSSB VDO Result 2022


RSMSSB VDO Result 2021-22/ Rajasthan Village Development Officer (Gram Sevak) Exam Cut Off Score: The RSMSSB (Rajasthan Subordinate and Ministerial Services Selection Board) has conducted the written exam for the 3896 VDO (Village Development Officer) posts on 27th and 28th December 2021. Thereafter, the board will take at least two months to declare the RSMSSB VDO Result.

RSMSSB VDO Result 2022


The exam has been completed in multiple shifts and lakhs of candidates attended the OMR based exam on both days. As we know that the board has taken the preliminary exam in the first phase. The successful candidates will be part of the next stage exam. The schedule for this Main Exam will be released on the official website after the declaration of RSMSSB Village Development Officer Result 2021.




RSMSSB VDO Result 2022 Date



आवंटित कार्यक्रम के अनुसार संबंधित परीक्षा तिथियों पर बड़ी संख्या में उम्मीदवार लिखित परीक्षा में उपस्थित हुए। उम्मीदवार जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर RSMSSB VDO Result 2022  date की जांच कर सकेंगे। इसे आवेदन पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि का उपयोग करके जांचा जा सकता है।


Name of Recruitment Authority

RSMSSB

Post Name

Village Development Officer (VDO/ Gram Sevak)

State

Rajasthan

Total Vacancies

3896

Application Date

September 2021

Prelims Exam Date

27 & 28 December 2021

RSMSSB VDO Result Status

to be declared

Website

www.rsmssb.rajasthan.gov.in



राजस्थान वीडीओ परिणाम की जांच करने के लिए एक सीधा लिंक नीचे दिया गया है। आधिकारिक रूप से घोषित होने पर लिंक सक्रिय हो जाएगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे परिणाम की घोषणा की तारीख और अन्य जानकारी के लिए नियमित रूप से वेबसाइट देखते रहें।




Rajasthan Gram Sevak Result 2022


RSMSSB VDO Result 2022 प्रखंड विकास अधिकारी या ग्राम सेवक के पद के लिए प्रारंभिक परीक्षा 27 दिसंबर 2021 और 28 दिसंबर 2021 को राज्य भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी. राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रिस्तरीय सेवा चयन बोर्ड के अधिकारियों ने अभी तक RSMSSB VDO परिणाम 2022 की घोषणा नहीं की है। यह उम्मीद की जाती है कि राजस्थान VDO परिणाम को कट ऑफ अंकों के साथ पीडीएफ मेरिट सूची के रूप में घोषित किया जाएगा।


राजस्थान ग्राम विकास अधिकारी प्रारंभिक परीक्षा शुरू होने के बाद से, उपस्थित उम्मीदवार लंबे समय से ग्राम सेवक परिणाम और मेरिट सूची की तलाश कर रहे हैं। जैसा कि मैंने ऊपर उल्लेख किया है, ग्राम विकास अधिकारी परिणाम की घोषणा अभी तक घोषित नहीं की गई है, लेकिन कुछ मीडिया स्रोत लिख रहे हैं कि परिणाम आने वाले हफ्तों में घोषित किया जाएगा।

कट ऑफ अंक और मेरिट सूची मूल्यांकन प्रक्रिया में हैं, एक बार राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रिस्तरीय सेवा चयन बोर्ड ने सभी पेपरों का मूल्यांकन कर लिया है तो वे rsmssb.rajasthan.gov.in ग्राम सेवक परिणाम अपलोड और प्रकाशित करेंगे। राजस्थान राज्य से बड़ी संख्या में पात्र उम्मीदवारों ने नामांकन किया था और वीडीओ या ग्राम सेवक के पद पर भर्ती होने वाली प्रारंभिक परीक्षा में शामिल हुए थे।




Rajasthan VDO Result 2022


राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड RSMSSB VDO परिणाम 2022 के रूप में मेरिट सूची प्रकाशित करेगा। परिणाम में उन उम्मीदवारों की सूची होगी, जिन्होंने ग्राम सेवक या ग्राम विकास अधिकारी के पद के लिए प्रारंभिक परीक्षा उत्तीर्ण की होगी। राजस्थान वीडीओ परिणाम या मेरिट तैयारी चालू मोड में, जैसे ही यह पूरा हो जाएगा, अधिकारी कट ऑफ अंक और मेरिट सूची के साथ आरएसएमएसएसबी ग्राम सेवक परिणाम की घोषणा या प्रकाशन के संबंध में बयान देंगे।


RSMSSB VDO Overview 2022
CountryIndia
StateRajasthan
OrganisationRajasthan Subordinate and Ministerial Services Selection Board
Advertisement Number04/2021
Vacancy3896
PostsVillage Development Officer (Gram Sevak)
Online Application Date10th September 2021 to 11th October 2021
Admit Card Date19th December 2021
Examination Date27th December 2021 & 28th December 2021
Answer Key Date01st February 2022
Result DateTo Be Announced
Official Websitersmssb.rajasthan.gov.in


राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड ने 10 सितंबर 2021 से 11 अक्टूबर 2021 तक ग्राम सेवक या ग्राम विकास अधिकारी की 3896 रिक्तियों के खिलाफ आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आमंत्रित किया है। उस विज्ञापन के खिलाफ बड़ी संख्या RSMSSB VDO Result 2022 में उम्मीदवारों ने नामांकन किया था और प्रारंभिक परीक्षा में बैठे थे, सभी उम्मीदवार जो प्रीलिम्स में उपस्थित हुए हैं, वे यह जानने के लिए राजस्थान वीडीओ परिणाम 2022 की प्रतीक्षा कर रहे हैं कि वे परीक्षा में बैठ पाएंगे या नहीं।





How to Check RSMSSB Gram Sevak Result 2022


राजस्थान ग्राम सेवक परिणाम 2022 को डाउनलोड करने के चरण इस प्रकार हैं, उन्हें देखें और ग्राम विकास अधिकारी परिणाम डाउनलोड करने की प्रक्रिया के बारे में जानें।

  • चरण 1. RSMSSB VDO परिणाम 2022 डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट @ rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाना होगा।

  • चरण 2. राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रिस्तरीय सेवा चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद दाईं ओर समाचार का एक विकल्प दिखाई देगा, विकल्प पर क्लिक करें।

  • स्टेप 3. न्यूज के ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद एक राइट साइडबार दिखाई देगा, जहां आपको रिक्रूटमेंट एडवरटाइजिंग का ऑप्शन मिलेगा, उस ऑप्शन को हिट करें।

  • चरण 4. उपर्युक्त विकल्प पर क्लिक करने के बाद “ग्राम विकास अधिकारी 2021: विस्तृत भर्ती विज्ञापन” का एक विकल्प दिखाई देगा, विकल्प पर टैप करें।

  • चरण 5. उपर्युक्त विकल्प पर टैप करने के बाद आपको दूसरे वेबपेज पर भेज दिया जाएगा जहां परिणाम का एक विकल्प दिखाई देगा, उस विकल्प पर टैप करें और परिणाम के रूप में कट ऑफ अंक के साथ मेरिट सूची डाउनलोड करें।

  • हम आशा करते हैं कि इस लेखन को पढ़ने के बाद आपको राजस्थान वीडीओ परिणाम 2022 को डाउनलोड करने और जाँचने के बारे में विस्तृत जानकारी मिल गई होगी। इस लेखन को पढ़ने के बाद भी यदि आपके पास इस लेखन से संबंधित कोई प्रश्न हैं, तो बेझिझक नीचे टिप्पणी करके पूछें, हम कोशिश करेंगे आपके सभी सवालों और सवालों के जवाब जल्द से जल्द देने के लिए।






RSMSSB Village Development Officer Cut Off Scores


RSMSSB VDO Result 2022 बोर्ड राजस्थान ग्राम विकास अधिकारी की लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित करने के साथ ही कट ऑफ मार्क्स की सूची भी जारी करेगा. कट ऑफ अंक कुछ और नहीं बल्कि बोर्ड द्वारा तय किए गए न्यूनतम अंकों की सूची है। ये मार्क्स अलग-अलग कैटेगरी के लिए अलग-अलग हैं।

कट ऑफ अंक भर्ती के दौरान विभिन्न पहलुओं के आधार पर तैयार किए जाते हैं जैसे रिक्तियों की संख्या, आवेदकों की श्रेणियां, प्रश्न पत्र का कठिनाई स्तर, योग्य उम्मीदवारों की संख्या और विभिन्न श्रेणियों के लिए उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त अंक आदि।


यहां, हम विभिन्न श्रेणियों के लिए अपेक्षित RSMSSB VDO कट ऑफ अंक विवरण प्रदान करेंगे। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे RSMSSB VDO परिणाम और कट ऑफ अंक विवरण के अपडेट और जानकारी के लिए नियमित रूप से वेब पेज की जांच करें।







RSMSSB VDO Merit List – Selection List in PDF


बोर्ड उन उम्मीदवारों की सूची प्रकाशित करेगा जिन्होंने लिखित परीक्षा के लिए क्वालीफाई किया है। जैसा कि हम पहले से ही जानते हैं, यह प्रारंभिक परीक्षा थी, योग्य उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा में बैठने के लिए बुलाया जाएगा। इसके अलावा, योग्य उम्मीदवार दस्तावेजों की जांच में भाग लेंगे।


उम्मीदवारों को बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर RSMSSB VDO मेरिट लिस्ट मिलेगी। उन्हें चयन सूची के लिए पीडीएफ फाइल डाउनलोड करनी होगी। उम्मीदवार अपने उपकरणों पर Ctrl + F का उपयोग करके मेरिट सूची में अपना नाम देख सकते हैं।



Official Website Use ful Link







FAQs RSMSSB VDO Result 2022




Q. When will Rajasthan VDO Result 2022 be released?

Ans. Rajasthan VDO Result 2022 is expected to be published by March 2022.

Q. What is the official website to check Rajasthan VDO Result 2022?

Ans. The official website to check Rajasthan VDO Result 2022 is rsmssb.rajasthan.gov.in.


WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now