Type Here to Get Search Results !

TMBU PG में नामांकन लेना हो तो यह खबर पढ़ें,

 PG enrollment in TMBU: पीजी में नामांकन लेना हो तो यह खबर पढ़ें, ऑनलाइन ही फीस स्वीकार


PG  enrollment in TMBU टीएमबीयू ने पीजी नामांकन के लिए पांच प्रतिशत सीट रिजर्व रखा है। छात्रों को डीएसडब्ल्यू कार्यालय से आवेदन की अनुशंसा करानी होगी। पहली मेधा सूची में जो छात्र नामांकन नहीं लेते हैं तो दूसरी सूची में उन्हें मौका नहीं दिया जाएगा।


भागलपुर। PG enrollment in TMBU: तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) ने पीजी नामांकन के लिए पांच प्रतिशत सीट कोटा के तहत रिजर्व रखा है। कोटा के तहत नामांकन के लिए छात्रों को डीएसडब्ल्यू कार्यालय से आवेदन की अनुशंसा करानी होगी। इसके बाद ही कोटा के तहत छात्रों का नामांकन शुल्क ऑनलाइन जमा लिया जाएगा। बुधवार को हुई नामांकन समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया। पहली मेधा सूची में जिन छात्रों का नाम आया है, यदि वे तय समय में नामांकन नहीं लेते हैं तो दूसरी सूची में उन्हें मौका नहीं दिया जाएगा।


समिति की बैठक संयोजक सह डीएसडब्ल्यू डॉ. रामप्रवेश सिंह की अध्यक्षता में हुई। बैठक में कहा गया कि पीजी नामांकन के लिए छात्रों से ऑनलाइन ही फीस ली जाएगी। इसके लिए विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर ऑप्शन उपलब्ध कराया गया है। काफी संख्या में बुधवार को छात्र-छात्राएं छात्र सेवा केंद्र पर फीस जमा करने के लिए पहुंचे थे, लेकिन उन्हें ऑनलाइन पेमेंट ऑप्शन के बारे में बताया गया। बैठक में साइंस के डीन डॉ. अशोक कुमार ठाकुर, सीसीडीसी डॉ. केएम सिंह, पीआरओ डॉ. दीपक कुमार दिनकर, यूएमआईएस के प्रतिनिधि रोहित कुमार समेत अन्य मौजूद थे। बैठक में स्नातक (सत्र : 2021-24) में नामांकन चयन प्रक्रिया शुरू करने पर सहमति बनी है। इसके लिए जल्द ही शेड्यूल जारी किया जाएगा। इसकी तैयारी की जा रही है।










Tags