Type Here to Get Search Results !

BRABU UG/PG एडमिशन ऑनलाइन आवेदन शुरू (2021-2024)

 बीआरएबीयू यूजी पीजी प्रवेश 2021, बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर बिहार विश्वविद्यालय ऑनलाइन प्रवेश फॉर्म 2021 -21, बीआरएबीयू ऑनलाइन फॉर्म 2021 -21, बीआरएबीयू प्रवेश 2021 -21, ऑनलाइन आवेदन पत्र, शुल्क, अंतिम तिथि, पात्रता, प्रवेश प्रक्रिया


बीआरएबीयू यूजी पीजी प्रवेश 2021: बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर बिहार विश्वविद्यालय ने बीआरएबीयू यूजी पीजी (बैचलर ऑफ एजुकेशन टेस्ट) 2021 के लिए एक अधिसूचना जारी की है। BRABU ने BA Bsc BCom MA Msc MCom (2 इयर कोर्स) में प्रवेश के लिए BA Bsc BCom MA Msc MCom प्रवेश परीक्षा आयोजित की है। ऑनलाइन आवेदन फॉर्म तिथि (BA Bsc BCom MA Msc MCom प्रवेश परीक्षा 2021 के लिए) 1 जुलाई 2021 और ऑनलाइन आवेदन अंतिम तिथि 20 जुलाई 2021 है। बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर बिहार विश्वविद्यालय बीए Bsc BCom MA Msc MCom प्रवेश ऑनलाइन फॉर्म, परीक्षा तिथि और परीक्षा पैटर्न और एडमिट कार्ड की पूरी जानकारी www.brabu.net पर देखें।


BRABU UG PG Admission 2021 :- 

बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर बिहार विश्वविद्यालय में दाखिले की चाहत रखने वाले अभ्यर्थियों को आवेदन की प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार है। शैक्षणिक सत्र 2021 के लिए दाखिले की प्रक्रिया को लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। वहीं, छात्रों के बीच भी उत्सुकता है कि BRABU में दाखिले के लिए आवेदन फॉर्म कब आएंगे।

रिपोर्ट्स के अनुसार, बताया जा रहा है कि बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर बिहार विश्वविद्यालय में स्नातकों के प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया अप्रैल / मार्च 2021 से शुरू होने की संभवाना है। गौरतलब है कि पिछले साल दाखिले की प्रक्रिया में काफी देर हो गई थी। आवेदन फॉर्म भी लगभग एक महीने की देरी से जारी किए गए थे।


डिग्री कॉलेजों में स्नातक, पीजी, विधि सहित अन्य पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन अप्रैल / मार्च 2021 से शुरू होगा। मंगलवार को प्रवेश समिति की बैठक में प्रस्तावित प्रवेश परीक्षा कार्यक्रम और शैक्षिक सत्र 2021 -21 की प्रवेशिका को मंजूरी दे दी गई।




आवेदन पत्र भरने के लिए आवश्यक दस्तावेज और विवरण:-

1. जेपी प्रारूप में स्कैन की गई तस्वीर (आकार 50kb तक)

2. मान्य ईमेल आईडी

3. सक्रिय मोबाइल नंबर

4. आधार कार्ड, वोटर आईडी, ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट, पंचायत / ब्लॉक कार्यालय द्वारा जारी आईडी

5. फोटो आईडी प्रूफ (नंबर डालने के लिए) - आधार कार्ड

6. हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की मार्कशीट



Apply Online :- Click here

Download Datails :-  Click here

Download Notification :- Available Soon

Official Website 1. Click Here

                 2. Click Here

















Tags