Type Here to Get Search Results !

बिहार बोर्ड मैट्रिक कम्पार्टमेंटल, चैलेंज/स्क्रूटनी ऑनलाइन आवेदन कैसे करें 2021

  बिहार बोर्ड 10 वीं चैलेंज/स्क्रूटनी ऑनलाइन आवेदन कैसे करें :-


बिहार बोर्ड 10 वीं के स्क्रूटनी रिजल्ट 2021 की तारीख के आधार पर Official VDS चेक को BSEB मैट्रिक इम्प्रूवमेंट / रीचेकिंग रिजल्ट Kab Aayega द्वारा जल्द ही घोषित किया गया। जिन छात्रों ने विषयों में सुधार के लिए आवेदन किया है, वे बिहार १० वीं कक्षा के स्क्रूटनी रिजल्ट २०२१ को डाउनलोड करें। स्कूल परीक्षा बोर्ड प्राधिकरण ने इस सप्ताह के भीतर छात्रों के लिए ऑनलाइन खोज में बीएसईबी परिणाम मैट्रिक रिविल्यूशन की घोषणा की। कई छात्रों ने biharboard.online पर मुख्य परिणामों की जाँच के बाद अपने विषय के अंकों में सुधार करने के लिए आवेदन किया था। तो एक लंबे इंतजार के बाद, बिहार बोर्ड 10 वीं स्क्रूटनी रिजल्ट 2021 माध्यमिक परीक्षा ऑनलाइन। छात्रों को किसी भी विषय के अंतिम अंक पत्र के ऑनलाइन 10 वीं सुधार के परिणामों की जांच करने के लिए अपना रोल कोड और रोल नंबर प्रदान करने की आवश्यकता है। हालांकि, बीएसईबी रिजल्ट ऑनलाइन के लिए और अधिक विवरण नीचे इस पृष्ठ पर दिए गए हैं।


बीएसईबी मैट्रिक रिजल्ट रिवीजन डेट 2021 की उत्तर प्रति की जांच की प्रक्रिया जल्द ही शुरू होने की संभावना है। अधिक जानकारी के लिए हमारे साथ बने रहें। बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड सेकेंडरी रेवल फॉर्म पहले भर चुका है। अब छात्र सिर्फ बिहार बोर्ड मैट्रिक स्क्रूटनी परिणाम कब तक निकलेगा के लिए पूछ रहे हैं। इसलिए हम उन्हें आश्वस्त कर रहे हैं कि एक बार biharboardonline.com घोषित हो जाने के बाद भी यहां प्रदान किया जाएगा।


प्रिय छात्रों, हम आपको यह बताते हुए बहुत खुश हैं कि स्कूल परीक्षा बोर्ड पटना आधिकारिक वेबसाइट पर बिहार बोर्ड 10 वीं स्क्रूटनी रिजल्ट 2021 दिनांक जारी करने जा रहा है। छात्र नीचे दिए गए लिंक से रोल नंबर और कोड का उपयोग करके बीएसईबी 10 वीं कक्षा के रीचेकिंग परिणाम ऑनलाइन चेक और डाउनलोड कर सकते हैं। जैसा कि आप जानते हैं कि बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड मार्च में सभी नियमित और निजी छात्रों के लिए 10 वीं वार्षिक परीक्षा आयोजित करता है। इस वर्ष सामान्य और व्यावसायिक विषय के लिए माध्यमिक वार्षिक परीक्षा में 30 से अधिक छात्र उपस्थित हुए थे। स्टूडियो नेट ने हिंदी, अंग्रेजी, उर्दू, संस्कृत, सामाजिक विज्ञान और गणित विषय के लिए ऑनलाइन आवेदन किए हैं।

बोर्ड को हाई स्कूल परीक्षा परिणाम घोषित किया जाता है और छात्रों को आधिकारिक वेबसाइट पर उनके विषय के अंकन के लिए आवेदन किया जाता है। अब उन्हें बीएसईबी मैट्रिक स्क्रूटनी रिजल्ट 2021 को ऑनलाइन चेक करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर लॉगिन करना चाहिए। छात्रों को उनकी उम्मीद के मुताबिक कम अंक मिले हैं। अब उत्तर प्रतिलिपि की जांच में सुधार की उम्मीद है। हालाँकि बिहार मार्क 10 रीचेक रिजल्ट 2021 की तारीख की घोषणा biharboardonline bihar.gov.in के बाद अंतिम रूप से दिखाई जाएगी


1. प्रथम बार SCRUTINY का आवेदन करने के लिए "नया पंजीकरण पैनल" का प्रयोग करे |

2. "पहले से पंजीकृत उपयोगकर्ता पैनल" का प्रयोग आवेदक अपने प्राप्त आवेदन संख्या और सूची संख्या के साथ करे |

3. आवेदन संख्या / आवेदन आईडी को सुरक्षित रखे 

4. आवेदन संख्या एवं सूचीकरण संख्या का प्रयोग करते हुए लॉगइन करे |


जो छात्र अपनी कॉपी को दोबारा जांचना चाहते हैं, ऐसे छात्रों को इसके लिए ऑनलाइन फॉर्म के लिए आवेदन करना होगा। आवेदन करते समय उन्हें विषय के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।

प्रति विषय  :- 70 रुपए



मैट्रिक चैलेंज/स्क्रूटनी आवेदन करें :- यहां क्लिक करे

मैट्रिक चैलेंज/स्क्रूटनी Login :- Click here

मैट्रिक कम्पार्टमेंट आवेदन करें :- यहाँ क्लिक करें

कम्पार्टमेंट सूचना डाउनलोड करें :- यहाँ क्लिक करें

चैलेंज सूचना डाउनलोड करें :- यहां क्लिक करें

आधिकारिक वेबसाइट :- यहां क्लिक करें