Type Here to Get Search Results !

LNMU B.A/ B.Sc/ B.Com (UG) On Spot Round Admission 2021-24 Started


Lnmu UG Spot Admission 2021

LNMU UG On Spot Round Admission 2021-24

नमस्कार दोस्तों इस पोस्ट में आप सभी के सामने बताने वाले हैं कि स्नातक प्रथम खंड कला विज्ञान वाणिज्य सखी से 24 में ऑनलाइन आवेदन किए गए हेतु छात्र छात्राओं का महाविद्यालय स्तर पर सपोर्ट नामांकन के संबंध में 
स्नातक प्रथम खंड कला विज्ञान वाणिज्य प्रतिष्ठा सामान्य सत्र की से 24 में नामांकन हेतु एवं प्रथम द्वितीय चयन सूची जारी की गई थी।
द्वितीय चयन सूची में ट्रेन की सूची के आधार पर नामांकन विद्यार्थियों के अपडेशन के बाद विभिन्न महाविद्यालयों में विभिन्न संकाय में जो सीट रिक्त रह गई है उन सीटों के लिए सपोर्ट नामांकन की प्रक्रिया के तहत 25 नवंबर तक संबंधित महाविद्यालय में नामांकन होगा स्पॉट नामांकन हेतु वैसे विद्यार्थी जिनका चयन प्रथम एवं द्वितीय चयन सूची में भी नहीं हुआ अथवा वैसे विद्यार्थी जिन्हें जिन्होंने चयन होने के पश्चात भी नामांकन नहीं लिया था वह सभी 20/11/2021 देखी से 25/11/2021 कार्य किसके बीच नामांकन की प्रक्रिया के तहत रिक्त सीटों पर संबंधित महाविद्यालयों में सीधे नामांकन लेंगे।


How to Fill LNMU Spot Admission Application Form 2021?

इन रिक्त सीटों के लिए महाविद्यालयों द्वारा कोई सूची जारी नहीं की जाएगी इस प्रक्रिया के तहत ऑनलाइन आवेदन किए गए छात्र छात्राएं ही नामांकन करा सकते हैं जो छात्र छात्राएं पूर्व में नामांकन ले चुके हैं वे अब स्पॉट प्रक्रिया के तहत पुनः नामांकन के योग्य नहीं होंगे।
जिन विषयों में सीट रिक्त हैं UG On Spot Round Admission Process उन सीटों को अनारक्षित मानते हुए सभी कोटि के अभ्यर्थियों का नामांकन इन शेष बचे सीटों पर नामांकन लिया जाएगा नामांकन पहले आओ पहले पाओ के आधार पर होगा इस प्रक्रिया के तहत नामांकन छात्र-छात्राओं का अपडेशन 27 घर के किस तक अनिवार्य रूप से सुनिश्चित किया जाना है किसी भी छात्र-छात्राएं का विषय परिवर्तन कर नामांकन इस प्रक्रिया के तहत प्रधानाचार्य नहीं लेंगे।
प्रधानाचार्य कि से अनुरोध है कि अपने अपने महाविद्यालयों की विषय वार रिक्त सीटों की सूचना सूचना पट पर प्रदर्शित करें ताकि छात्र छात्राओं को नामांकन हेतु विभिन्न महाविद्यालयों का अनावश्यक चक्कर न लगाना पड़े कालू यादव की जांच उपरांत ही उन अभ्यर्थियों का नामांकन सुनिश्चित करें जो छात्र छात्रा दिनांक 25/11/2021 तक नामांकन नहीं लेंगे उनका आवेदन रद्द समझा जाएगा

LNMU UG Spot Admission 2021 Eligibility 

मिथिला यूनिवर्सिटी स्पॉट एडमिशन फॉर्म को लागू करने के लिए आपको सबसे पहले इसके लिए पात्रता की जांच करनी होगी। अगर आप पात्र हैं तो आवेदन करें।
जिन्होंने अभी तक प्रवेश के लिए आवेदन नहीं किया है।
छात्रों ने ऑनलाइन आवेदन प्रवेश पत्र जमा करने के दौरान ऑनलाइन आवेदन किया होगा।
उन उम्मीदवारों के नाम तीन मेरिट सूची में से किसी में भी शॉर्टलिस्ट नहीं किए गए थे।
 वे उम्मीदवार जिन्होंने किसी भी ग्रेजुएशन रेगुलर कोर्स में प्रवेश नहीं लिया है और इंटरमीडिएट पास किया है।

LNMU UG Graduation Spot Admission seat Details 

सबसे पहले आप जो भी कॉलेज में जाना चाहते हैं उस कॉलेज में जाएं और वहां पर एक नोटिस बोर्ड देखने को मिलेगा वहां नोटिस बोर्ड पर आपको वहां पर सब्जेक्ट वाइज दिखा देगा की कितनी सीटें बचे हैं उसके अनुसार आप बिल्कुल आसान तरीके से अपना एडमिशन की प्रक्रिया को कंप्लीट कर पाएंगे

LNMU Graduation Spot Admission 2021 Dates 

Spot Admission  Started  20 November 2021 
 LNMU UG Spot Admission Notification  Download   
Spot Vacant Seat List Download   
 LNMU Official Website  www.lnmu.ac.in 
 LNMU Spot Direct Admission Last Date  25 November 2021 
 Graduation Course Class Start Date  Intimate by Colleges 
 LNMU Online Facility Website  www.lnmuuniversity.in/login 



Tags