Type Here to Get Search Results !

Bihar Teacher Planning 7th Phase 2021 STET 2019

 बिहार शिक्षक नियोजन  7 वें चरण 2021









बिहार शिक्षक भारती 2021 के लिए कई उम्मीदवारों ने आवेदन किया था और अब वे केवल बिहार प्राथमिक विद्यालय शिक्षक मेरिट सूची की घोषणा की प्रतीक्षा कर रहे हैं। उपलब्ध रिक्ति के अनुसार, उम्मीदवार जिन्होंने नियोजन शिक्षा भारती जिला वाइज परिणाम के लिए पात्रता निर्धारित की है, मेरिट सूची तैयार करने के लिए विचार किया जाएगा। हालांकि, पुरुष और महिला उम्मीदवारों के लिए रिक्ति अलग-अलग निर्धारित की जाती है।


अब विषयवार और श्रेणीवार अलग से बिहार प्राथमिक शिक्षक परिणाम चयन सूची की घोषणा करने के लिए चयन समिति का गठन किया गया है। हालांकि, आवेदकों को अंतिम रूप से अनुमोदित उम्मीदवार के परिणामों को प्रकाशित करने तक इंतजार करना चाहिए। बिहार नियोजन शिक्षक मेरिट सूची नगर पंचायत वाइज प्रत्येक नियोजन इकाइयों द्वारा नियमों में तैयार की जाएगी। हालांकि, मेरिट सूची का प्रकाशन प्रत्येक श्रेणी के लिए निर्धारित तिथि पर किया जाएगा। बिहार शिक्षक भारती पटना, नालंदा धरभंगा का परिणाम उनके आवेदन के साथ स्व-प्रमाणित प्रमाण पत्र दिए गए उम्मीदवारों के आधार पर तैयार किया जाएगा।






बिहार नियोजन शिक्षक परिणाम जिला वाइज अंतिम मेरिट सूची 2021


बिहार प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक अंतिम मेरिट प्राप्त उम्मीदवारों की सूची का चयन अब प्राप्त आवेदनों से किया जाएगा। उपलब्ध रिक्ति को विषयवार और कक्षावार शिक्षकों के रूप में निर्धारित करने के बाद, विभाग को एक आवेदन प्रस्तुत करने के लिए कहा गया है। उम्मीदवार के आवेदन पत्र की सभी जांच के बाद, बिहार प्रथमिक शिक्षा भारती परिणाम जिला वाइज फाइनल मेरिट सूची अब अनंतिम रूप से घोषित की गई है।


प्रस्तावित चयन समिति को पहले उपलब्ध रिक्ति और श्रेणी के अनुसार प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालय के लिए अलग से शिक्षक की मेरिट सूची तैयार करनी होगी। इस प्रकार उम्मीदवार को नियमित रूप से प्रतीक्षा और जांच करनी होगी या मेरिट सूची नाम वार घोषित की जाएगी।


हालांकि, दस्तावेज़ और स्व-प्रमाणित प्रमाण पत्र और अंक पत्र के लिए सत्यापन निर्धारित तिथि पर किया जाएगा। इसके लिए, प्रत्येक नियोजन इकाई के लिए प्रमाणपत्रों की परीक्षा का केंद्र / स्थल जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा निर्धारित किया जाएगा। इसलिए उम्मीदवारों को नियमित रूप से रिजल्ट की तारीख के किसी भी नवीनतम अपडेट के लिए यहां जांच करनी चाहिए।





नियोजन प्राथमिक शिक्षक मेरिट सूची 2021 की चयन प्रक्रिया

बिहार शिक्षा विभाग में प्राथमिक और उच्च प्राथमिक शिक्षक के लिए रिक्तियों की विशाल संख्या पहले से जारी अधिसूचना में। अब संबंधित विषयों के लिए प्रत्येक और बहुत ही नियोजन इकाइयों के खिलाफ आवेदन प्राप्त होते हैं। तत्पश्चात नीचे दी गई भर्ती के लिए चयन की निम्नलिखित विधा लागू की जाएगी।

* मेरिट सूची

* दस्तावेज़ सत्यापन


बिहार प्राथमिक शिक्षक मेरिट सूची 2021 पीडीएफ डाउनलोड उम्मीदवार की योग्यता और योग्यता के आधार पर तैयार की जाएगी। इसलिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को दस्तावेज़ और प्रमाणपत्र सत्यापन के लिए दिखाई देगा। इसलिए सभी भर्ती चरणों के पूरा होने के बाद उम्मीदवार की अंतिम चयन सूची अनुसूची के अनुसार घोषित की जाएगी।


बड़ी संख्या में आवेदन नहीं आए, अब विभाग कट ऑफ अंक मानदंडों के आधार पर उम्मीदवारों को सूचीबद्ध कर रहा है। उम्मीदवारों की मेरिट सूची की घोषणा करने के लिए न्यूनतम योग्यता अंक निर्धारित हैं। हालांकि, उम्मीदवार को संबंधित श्रेणी वार और विषयवार बिहार शिक्षक कट ऑफ मार्क्स के अनुसार अंक प्राप्त करने होंगे।



आवेदन फार्म :- Click here


माध्यमिक रिक्ति :-    Click here


उच्च माध्यमिक रिक्ति :-   Click here


माध्यमिक रोस्टर :-  Click here


उच्च माध्यमिक रोस्टर :-   Click here


जिला बेगूसराय  :- Click here


सूचनाएं 1 :- Click here


सूचनाएं  2 :-   Click here


सूचनाएं  3 :-  Click here


सूचनाएं  4 :-  Click here


जिला समस्तीपुर :-   Click here


ऑफिसयल वेबसाइट  :- Click here

                              Click here





Tags